टेस्ट ड्राइव के बहाने चोर ले भागे Tata Altroz कार, शोरूम से बंद कर दी गई कार तो बीच रास्ते में छोड़कर हुए फरार, यहां का है मामला

Tata Altroz के जिस मॉडल को चुराया था उसमें पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप फीचर दिया गया है।
 
Tata Altroz : कंपनियां कार के फीचर्स और बेहतर ड्राइव का ग्राहकों को एहसास कराने के लिए टेस्ट ड्राइव कराती हैं। जिसमें ग्राहक को कार खरीदने से पहले उसकी ड्राइव को लेकर संतुष्टि हो जाती है। परंतु टेस्ट ड्राइव कंपनी पर कई बार भारी भी पड़ जाती है। ऐसा ही एक मामला हम आपको बताने वाले हैं।

 

जानकारी के अनुसार कार की टेस्ट ड्राइव के दौरान चोर ने कार दौड़ा दी और लेकर रफूचक्कर हो गया। हालांकि कार में एक सेफ्टी फीचर की वजह से शोरूम मालिक को लाखों का चूना लगने से बच गया। also read : ऐसा क्या खास है इस स्कूटी में जो 30 दिन में बिक गए 1 लाख से ज्यादा मॉडल, आप भी चेक करें

एमपी के उज्जैन का है मामला

जानकारी के अनुसार यह अजीब मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain MP) के आगर रोड पर स्थित सांघी ब्रदर्स के टाटा कार शोरूम (TATA Showrooms) का है। खबरों के अनुसार यहां दो लोग गाड़ी खरीदने पहुंचे और शोरूम एग्जीक्यूटिव को टाटा की अल्ट्रोज (Tata Altroz)  गाड़ी का टेस्ट ड्राइव कराने के लिए कहा। रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ट ड्राइव के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आरोपित शोरूम एग्जीक्यूटिव विष्णु गोयल के साथ टेस्ट ड्राइव के लिए भैरवगड़ रोड पर निकल चले गए।

कार में कुछ खराबी की बात कही

जानकारी के अनुसार शोरूम से कुछ दूर चलने पर कार ड्राइव कर रहे युवक ने कार में कुछ खराबी होने की बात कही। जिस पर उसे कार सड़क किनारे लगा दी। कार से उतरकर एग्जीक्यूटिव विष्णु गोयल खराबी देखने लगे। जैसे ही विष्णु नीचे उतरे तो युवक ने कार दौड़ा दी और मौके से कार लेकर फरार हो गया।  also read : सावधान करने वाली खबर : PUBG खेलने से मना किया तो 14 साल के बच्चे ने मां, भाई और 2 बहनों को मार दी गोली

यह देख शोरूम एग्जीक्यूटिव ने घटना की पूरी जानकारी चिमनगंज मंडी पुलिस और शोरूम को दी। जिसके बाद शोरूम पर अफरा-तफरी मच गई। 

कॉलोनी में खड़ी मिली कार

कुछ समय बाद पुलिस को सूचना मिली की चोरी की गई नई टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) कार वीर सावरकर कॉलोनी में खड़ी हुई है। इसके बाद पुलिस ने कार को अपने कब्जे में लेकर शोरूम मालिक को वापस कर दिया।  also read : Torque motors ने शुरू की Kratos Bike की प्री-बुकिंग, मात्र 4 सेकेंड में पकड़ लेगी 40 किमी. प्रति घंटे की स्पीड, फीचर्स देखें

सिक्योरिटी फीचर्स से कार चोरी होने से बची 

जानकारी के अनुसार शोरूम मालिक ने बताया कि चोरों के अल्ट्रोज के जिस मॉडल को चुराया था उसमें पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप फीचर दिया गया है। चोरों ने रास्ते में गाड़ी बंद कर दी होगी, लेकिन वह उसे दोबारा स्टार्ट नहीं कर पाए क्योंकि कार की सेंसर चाबी शोरूम एग्जीक्यूटिव विष्णु के पास थी। इस वजह से चोर उसे दोबारा स्टार्ट नहीं कर पाए और कार वहीं छोड़कर फरार हो गए।

आप भी देखे क्या-क्या खास है टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) में

टाटा मोटर्स (Tata Moters) की प्रीमियम हैचबैक कार टाटा अल्ट्रोज भारत में इसे 5.85-9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसके करीब 9 लाख रुपये तक के मॉडल पेश किए है। कंपनी इसमें अलग-अलग मॉडल के अनुसार रेट तय करती है।

 

ये हैं सेफ्टी फीचर्स (Safety features )

जानकारी के अनुसार टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के सेफ्टी फीचर्स में  एबीएस (ABS), ईबीडी, कार्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (Corner Stability Control), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, आइसोफिक्स एंकर ( ISOFIX Anchor) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कार में आपको ऐम्बिएंट लाइटिंग, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 17.78-सेमी का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हरमन सराउंड साउंड(Harman surround sound), स्टीयरिंग वील माउंटेड कंट्रोल और रियर एसी वेंट (rear AC vents) जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

ये है इंजन

कंपनी Tata Altroz को 1.2L पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन ऑप्श्न के साथ लाई है।

 

  • पेट्रोल इंजन- अल्ट्रोज का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 86 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।
  • डीजल इंजन - 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन 90 बीएचपी पावर और 200 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ भी केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

सेफ्टी में जबरजस्त

जानकारी के अनुसार Tata Altroz सेफ्टी के मामले में भी शानदार है। पिछले दिनों हुए क्रैश टेस्ट में टाटा अल्ट्रोज ने 5 स्टार रेटिंग पाई थी। अल्ट्रोज के सभी वैरिएंट्स में दो एयर बैग स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाते हैं।