मेरठ: घर-घर जाकर लगाई वैक्सीन ताकि कोरोना से सुरक्षित रहें लोग

Omicrom वेरिएंट की वजह से देश में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि यह वैरिएंट कई गुना फैल रहा है और इससे बचने के लिए मास्क और वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है।
 | 
corona virus
देश में ओमिक्रॉम वैरिएंट के कारण एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह वैरिएंट कई गुना तेजी से फैल रहा है और इससे बचने के लिए मास्क और वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। ऐसे में सरकार द्वारा उन लोगों का टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है जिन्हें अब तक टीका नहीं लगा है। ये भी पढ़े:- उत्तर प्रदेश: समय पर होंगे विधानसभा चुनाव, रैलियां सीमित करने पर विचार, दिव्यांग व बुजुर्ग घर बैठे कर सकेंगे मतदान

इसके तहत मेरठ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कॉलोनियों से लेकर गांव में कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं चिकित्सकों की टीम घर-घर जाकर भी बुजुर्गों और चलने फिरने में असमर्थ लोगों को टीका लगा रही है। 

corona vaccine-1

गुरुवार को कसेरू बक्सर स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सोनम ढींगरा ने मेरठ के गंगानगर स्थित भागीरथी कुंज कॉलोनी में मुंदरी स्टेशनर्स एवं गिफ्ट सेंटर में अपनी टीम के साथ पहुंचकर टीकाकरण कैंप लगाया। डॉ. सोनम ने बताया कि एक बार फिर कोरोना मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, यह उन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है जिनके अब तक वैक्सीन नहीं लगी है। उन्होंने बताया कि हमारी टीम घर-घर जाकर ऐसे लोगों को टीका लगा रही है। इसके अलावा उन लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है जिनके अभी तक दूसरी डोज नहीं लगी है। 

इस दौरान ANM पूनम, स्टाफ नर्स शालिनी, पोर्टल स्टाफ आमिर आमिर और आशा वर्कर पिंकी ने भी लोगों को टीका लगाने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरूक किया।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।