योगी-केशव के नेतृत्व में डबल इंजन लगवा दो, उप्र को दूंगा 5 लाख करोड़...केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उप्र में अमेरिका जैसी सड़क बनाने का किया वादा

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि योगी-केशव के नेतृत्व में एक बार फिर डबल इंजन लगावा दो, अगले पांच साल में उप्र को पांच लाख करोड़ दूंगा। मैं आपको ऐसा वचन दे रहा हूं कि उप्र अमेरिका जैसे रास्तों के बराबर ही होगा।
 | 
Nitin Gadkari
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का समुचित विकास तभी होगा जब सड़कें अच्छी होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में अब तक तीन लाख करोड़ की लागत से सड़कें बन रही हैं और भी बनाई जा रही हैं। इनमें से कई परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कुछ प्रगति पर हैं। इस चुनाव में योगी-केशव के नेतृत्व में एक बार फिर डबल इंजन दो, अगले पांच साल में उत्तर प्रदेश को पांच लाख करोड़ दूंगा। मैं आपको ऐसा वचन दे रहा हूं कि उत्तर प्रदेश भी अमेरिका जैसे रास्तों के बराबर होगा।Read Also:- कोरोना न्यू वैरिएंट ओमिक्रॉन: 10 राज्यों में भेजेगी केंद्र सरकार अपनी विशेष टीम, जानिए ऐसा क्यों हुआ?

केंद्रीय मंत्री शनिवार को प्रतापगढ़ के सुखपालनगर में बाईपास के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने सोनावा से सुखपालनगर तक 14 किलोमीटर लंबे बाईपास के शिलान्यास के दौरान कहा कि इसे तीन किलोमीटर तक बढ़ाया जाएगा। गडकरी ने कहा कि उन्होंने इसे मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसकी डीपीआर भी तैयार कर ली जाएगी। अब यह बाईपास गोडे से मोहनगंज होते हुए अयोध्या-प्रयागराज हाईवे से डायरेक्ट जुड़ जाएगा।Read Also:-फिटबैंड की परेशानी खत्म: हार्ट रेट और सांस को ट्रैक करेगा फोन का कैमरा, गूगल लाया फीचर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पहचान बीमारू राज्य की थी, जिसे अब प्रगतिशील, समृद्ध और समृद्ध राज्य का दर्जा मिल गया है। सड़कों का जाल बिछाकर राज्य को और समृद्ध किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत राज्य के सभी गांवों को हाईवे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। जो काम 50 साल में नहीं हो सका, वह काम राज्य सरकार ने महज पांच साल में कर दिया। 

गडकरी ने यह भी कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन कैनेडी ने कहा था कि अमेरिका अपनी सड़कों की वजह से अमीर बना है। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए अच्छी सड़कों की भी जरूरत है। जनसभा में गडकरी ने वादा किया कि उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों के बराबर की होंगी। इस दिशा में शासन स्तर पर योजना और बजट की कोई कमी नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने सरकार की उपलब्धियों का श्रेय देश और प्रदेश की जनता को दिया। इस मौके पर राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश में गुंडागर्दी खत्म कर दी है। इस बार बीजेपी को प्रतापगढ़ की सभी सात सीटों पर जीत की दरकार है। 

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।