उत्तर प्रदेश पहुंची चुनाव आयोग की टीम, कहा- किसी भी राज्य में चुनाव टालना संभव नहीं; तैयारियों का लिया जायेगा जायजा

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम यूपी में मौजूद है। टीम का नेतृत्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा कर रहे हैं।
 | 
CHUNAV AAYOG
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम उत्तर प्रदेश में मौजूद है। टीम का नेतृत्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा कर रहे हैं। यह टीम अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले की जाने वाली महत्वपूर्ण तैयारियों का जायजा ले रही है।  इस दौरे के दौरान टीम के सदस्यों ने कहा कि पांच राज्यों में से किसी में भी विधानसभा चुनाव स्थगित करना संभव नहीं है। ये भी पढ़े:-दिल्ली: स्कूल, सिनेमा और जिम बंद, शादी और अंतिम संस्कार में शामिल हो पायंगे केवल 20 लोग; पढ़ें कहाँ पाबंदियां और कहाँ पर छूट 

चुनाव आयोग की टीम अपने 3 दिवसीय दौरे के दौरान इस बात का भी जायजा लेगी कि चुनाव के दौरान कोविड-19 और संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इन सभी राज्यों में समय से चुनाव होने की संभावना के बीच आयोग की टीम ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में आयोग ने अधिकारियों से उन सभी राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने को कहा, जहां चुनाव होने हैं। 

चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि पात्र लोगों को जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाए। आयोग की टीम अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान लखनऊ में बैठक करेगी। इसके अलावा आयोग की टीम सभी राजनीतिक दलों, डीएम और नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगी। 

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडेय समेत 13 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने लखनऊ में टीम के पदाधिकारियों से चर्चा कर आयुक्त, डीएम, आईजी, एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. तैयारियों की स्थिति का जायजा लेंगे। इसके बाद संभाग स्तर पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में सभी चुनाव पूर्व स्थितियों का जायजा लेने के बाद जल्द ही चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार यूपी में 6 से 8 चरणों में चुनाव हो सकते हैं। 

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।