Corona in Meerut: कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, 1212 संक्रमित मिले, एक्टिव केस 5224, पुलिस, सेना के जवान, डॉक्टर और शिक्षक भी कोरोना संक्रमित

 मेरठ में बुधवार रात आई कोरोना की रिपोर्ट में 1212 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दूसरी लहर की तुलना में कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। 
 | 
corona
मेरठ में बुधवार रात आई कोरोना की रिपोर्ट में 1212 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दूसरी लहर के मुकाबले कोरोना के केस में काफी बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 22 माह में एक दिन में मेरठ में अब तक के सबसे अधिक मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन कोरोना की चेन तोड़ने में नाकाम होने लगा है। विधानसभा चुनाव से पहले ही कोरोना वे स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। पिछले तीन दिन में कोरोना के जिले में 3 हजार मरीज मिल चुके हैं। डॉक्टर, सैन्यकर्मी, पुलिसकर्मी, दंपती, छात्र, महिलाएं, किशोर, वृद्ध, पुलिसकर्मी, इंजीनियर भी संक्रमित मिले हैं।ये भी पढ़े:- Corona in Uttar Pradesh: 24 घंटे में 13681 नए संक्रमित; मेरठ में 1250 और गौतम बुद्ध नगर में सबसे अधिक 1992 संक्रमित, एक्टिव मामले 57 हजार के पार

CMO MEERUT

एक्टिव केस 5224
मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालान ने बताया की बुधवार को 5224 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिले में अभी तक दूसरी लहर में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। मेरठ में 7694 लोगों के सैंपल मंगलवार को जांच के लिए टेस्ट किए गए। 32 लोगों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 5192 लोग अपने घर पर ही होम आइसोलेशन में हैं। एक्टिव केस 5224 पहुंच गए हैं। बुधवार को 35 लोग स्वस्थ्य होकर घर भेजे गए।

सैन्यकर्मी तक संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कंकरखेड़ा निवासी 40 साल के सैन्यकर्मी भी कोरोना पॅाजिटिव निकले हैं। पिछले तीन दिन से बुखार के चलते कोरोना का टेस्ट कराया था। बेसिक शिक्षा विभाग की तीन शिक्षक, व दो शिक्षिकाएं भी संक्रमित मिली हैं।

गंगानगर में एक निजी शिक्षण संस्थान के प्रोफेसर भी पॉजिटिव मिले हैं। जागृति विहार, गढ़ रोड, गंगानगर, कंकरखेड़ा, पल्लवपुरम, लिसाड़ीगेट, कोतवाली, टीपीनगर के अलावा देहात में मवाना, किठौर, सरधना, खरखौदा के लोग भी संक्रमित मिले हैं। गंगानगर के 80 साल के वृद्ध व 13 साल का बच्चा भी संक्रमित मिला है। 3 डॉक्टर भी संक्रमित मिलने बताए गए हैं।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।