Corona In Meerut: कोरोना के 1 हजार 30 संक्रमित मिले, 13 साल का छोटा बच्चा भी संक्रमित, एक्टिव मामलों की संख्या हुई 3 हजार 225

 मेरठ में सोमवार को कोरोना के 1 हजार 30 केस मिले हैं। यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। दूसरी लहर में कोरोना के मामले 600 पहुंच गए। लगातार कोरोना के हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। 
 | 
corona in meerut
मेरठ में सोमवार को कोरोना के 1 हजार 30 केस मिले हैं। यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। दूसरी लहर में कोरोना के मामले 600 पहुंच गए। लगातार कोरोना के हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। डॉक्टर, पुलिसकर्मी, दंपति, छात्र, महिलाएं, किशोर, बुजुर्ग भी संक्रमित पाए गए हैं। हस्तिनापुर निवासी 71 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई।ये भी पढ़े:- Uttar Pradesh Corona Update: 24 घंटे में रिकॉर्ड 8334 संक्रमित मिले, इन चार जिलों में मिले 1000 से ज्यादा संक्रमित, 4 मरीजों की मौत, नई गाइडलाइन जारी

सक्रिय मामले 3225
संभागीय निगरानी अधिकारी डॉ अशोक तलान ने बताया कि सोमवार को 1030 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। एक मौत हुई है। अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। मेरठ में सोमवार को 8958 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 22 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 3203 लोग अपने घरों में होम आइसोलेशन में हैं।

एक्टिव केस 3225 पहुंच गए हैं। सोमवार को 24 लोगों को ठीक कर घर भेज दिया गया है। 4 जनवरी को जिले में एक दिन में सिर्फ 86 मरीज मिले। छह दिन बाद एक दिन में 1030 मरीज मिले। इस रफ्तार से बढ़ रहा है कोरोना।

छात्र से लेकर वृद्ध तक संक्रमित
शास्त्रीनगर में एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पति-पत्नी के अलावा परिवार का बेटा और एक महिला भी संक्रमित पाए गए। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर की पांच छात्राएं संक्रमित पाई गई हैं। जागृति विहार, गढ़ रोड, गंगानगर, कंकरखेड़ा, पल्लवपुरम, लिसादिगेट, कोतवाली, टीपी नगर के अलावा देहात में मवाना, किठौर, सरधना, खरखोदा के लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।  गंगानगर का एक 80 वर्षीय और एक 13 वर्षीय बच्चा भी संक्रमित पाया गया है। 3 डॉक्टरों के भी संक्रमित होने की बात कही गई है।

मास्क के लिए शुरू किया गया अभियान
मास्क को लेकर पुलिस लगातार चार दिनों से अभियान चला रही है। लेकिन उसके बाद भी लोग शहर में बिना मास्क के घूम रहे हैं। शहर में आने वाले लोग बिना मास्क के घूमते नजर आए। पुलिस ने लालकुर्ती में जब बाजार में अभियान चलाया तो वहां भीड़ कम हो गई। लेकिन दुकानदार अभी भी बिना मास्क के आ रहे हैं। पुलिस ने सोमवार को पूरे जिले में बिना मास्क के 350 लोगों के चालान काटे।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।