UP : गाजियाबाद की डासना जेल में 140 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप; टीबी के 17 मरीज भी मिले-जानिए क्या है वजह

 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की डासना की जेल में 140 कैदी HIV पॉजिटिव और 17 टीवी के मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। 
 | 
jail
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की डासना जेल में 140 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव और 17 टीवी के मरीज पाए जाने से हड़कंप मच गया है  इस खबर के सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने सभी कैदियों की जांच कराने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि 5500 कैदियों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 140 कैदियों की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आई है। वहीं, 17 कैदियों में टीवी का संक्रमण पाया गया है।Read Also:-LPG: अब रसोई गैस सिलेंडर पर होगा QR कोड, जानिए सरकार की इस पहल से आपको कैसे होगा फायदा

 

जेल प्रशासन ने बताया है कि संक्रमित कैदियों को इलाज के लिए एड्स कंट्रोल सोसायटी भेजा गया है। वहीं स्वास्थ्य टीम इस बात की जांच में जुटी है कि इतने कैदी कैसे संक्रमित हो गए हैं। हालांकि, इससे जेल प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ता। जेल प्रशासन इसे रूटीन मान रहा है। यह बीमारी जहां एक जानलेवा बीमारी है, वहीं इसके सामने खतरा भी बना रहता है।

 

 


जेल अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने माना कि जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं। उन्होंने बताया कि हापुड़ की जेल भी गाजियाबाद है, इसलिए यहां की जेल में कैदियों की संख्या ज्यादा है। मैंने 140 एचआईवी पॉजिटिव मरीजों से कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है। यह एक रूटीन टेस्ट है। मरीज की जानकारी होते ही उसका इलाज भी शुरू हो जाता है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर नशा करने वालों में यह बीमारी पाई गई है, क्योंकि वे एक ही सीरिंज और सुई से नशा करते हैं। इस वजह से यह बीमारी फैलती है।

sonu

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।