मेरठ: दूषित पानी पीने से महिला और एक युवक की इलाज के दौरान मौत, मचा हड़कंप, 150 लोग हो गए थे बीमार

 मेरठ के सरधना में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। 5 दिन पहले सरधना के चमारान में पानी का संक्रमण हो गया था।
 | 
meerut
मेरठ के सरधना में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। 5 दिन पहले सरधना के चमारान में पानी का संक्रमण हो गया था। इसकी वजह से 150 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। बीमारों का इलाज मेरठ और सरधना के अस्पतालों में चल रहा था। बीमारों में शनिवार को इलाज के दौरान एक महिला व एक युवक की मौत हो गई।Read Also:-मेरठ: प्रेम त्रिकोण में युवक की हत्या, लड़की से दोस्ती पर दोस्तों ने ही मार कर शव को श्मशान घाट में दफनाया

 

क्षेत्र में दूषित पानी से 55 वर्षीय रेखा नाम की महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि रेखा के पेट में इंफेक्शन हो गया था, पहले उसका इलाज सीएचसी में चल रहा था, बाद में हालत बिगड़ने पर उसे मेरठ मेडिकल लाया गया जहां इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. सचिन कुमार ने बताया कि महिला के पेट में इंफेक्शन हो गया था।

 

2 लोगों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया गया कि महिला को दो दिन पहले सीएचसी में भर्ती कराया गया था। उसके बाद महिला को मेरठ रेफर कर दिया गया। अभी भी कई की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, बीमार पड़ने वालों की संख्या 200 से ज्यादा पहुंच गई है। 

 

जिससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया है। वहीं दूषित पानी से दर्जनों लोग बीमार पड़ चुके हैं। दूषित पानी पीने से पहले ही दिन 50 से ज्यादा लोगों में संक्रमण फैल गया। पीड़ितों को इलाज के लिए सीएचसी सहित मेरठ जिला अस्पताल व मेडिकल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने पेट में इंफेक्शन बताया। इसके बाद इलाके के लोगों की हालत तेजी से बिगड़ने लगी। पेट के संक्रमण से 150 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए। डीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर बीमारों का हाल भी जाना। बताया जा रहा है कि पाइप लाइन में लीकेज होने से पानी प्रदूषित हो गया और जिस कारण प्रदूषण फैलता रहा। 
sonu

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।