Omicron : देश में ओमिक्रॉन से अब तक 358 संक्रमित, यूपी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन जरूर पढ़ें लें, जिससे बाद में परेशानी ना हो

Omicron Variants : सबसे ज्यादा मरीजों वाले राज्य महाराष्ट्र में 88 और राजधानी दिल्ली में 67 है। कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू की शुरूआत कर दी है।
 | 
Omicron in Pimpri Chinchwad
Omicron Variants : कोरोना वायस और उसका ओमिक्रॉन वेरियंट तेजी से देश में फैल रहा है। देश में करीब 358 मरीज ओमिक्रॉन के आ चुके हैं। सबसे ज्यादा मरीजों वाले राज्य महाराष्ट्र में 88 और राजधानी दिल्ली में 67 है। कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू की शुरूआत कर दी है। वहीं, बड़े आयोजनों, क्रिसमस, नई साल के जश्न पर कड़े नियमों का पालन करना होगा।

 

जानकारी के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 6 हजार 650 नए केस सामने आए हैं। वहीं, ओमिक्रॉन वेरियंट से संक्रमित लोगों की संख्या 358 हो गई है। also read : Petrol-Diesel & Gold price 24 december : मेरठ सहित प्रमुख शहरों में ये हैं आज पेट्रोल-डीजल के रेट, सोने का रेट 5 दिन बाद उछला, जानें कितना हुआ

Omicron in India

358 में से 114 रिकवर हुए

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पूरे देश में 358 मरीज ओमिक्रॉन के हैं। जिसमें से 114 रिकवर हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस से मरने वालों की शुक्रवार को 374 दर्ज की गई है। आंकड़ो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना वायरस फिर से तेजी से विस्तार कर रहा है।

dr vinit

अबतक 4 लाख 79 हजार 133 की मौत
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 77 हजार 516 है। वहीं, इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 79 हजार 133 हो गई है। जबकि कल तक 7 हजार 51 लोग रिकवर हो गए। अभी तक 3 करोड़ 42 लाख 15 हजार 977 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, ओमिक्रॉन से 114 लोग रिकवर हुए हैं। 

 also read : Bike Modification: आपको पता है बाइक मॉडिफाई कराने के लिए लेनी होती है RTO से अनुमति?, ये होती है पूरी कानूनी प्रक्रिया, देखें

omicron test

केंद्र ने कहा वैक्सीनेशन में तेजी लाएं

 केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बृहस्पतिवार को सभी राज्यों को चिट्ठी लिखी। जिसमें कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर तुरंत नाइट कर्फ्यू, कंटेनमेंट जोन बनाए। वहीं, कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाएं। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेटिड हो सकें।

 

यूपी की गाइडलाइन जारी 

 

कोरोना वायरस के दोबारा से प्रसार को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाइड लाइन जारी की हैं। जिसमें सख्त कार्रवाई की भी बात कही है। जानकारी के अनुसार यूपी में 19 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। also read : TVS ने लॉन्च से पहले जारी किया Apache RTR 165 RP टीचर, यह बाइक है दमदार, Bajaj Pulsar 150 और Yamaha FZ16 से होगी टक्कर 

 omicron

  • क्रिसमस व नव वर्ष की भीड़ को भी नियंत्रण में रखने का निर्देश दिया है।
  • क्रिसमस और नए साल के जश्न में आयोजित होने वाली पार्टियों में कोविड प्रोटोकाल, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य होगा।
  • ओमिक्रॉन वैरिएंट को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी डीएम को अलर्ट जारी किया जा चुका है।
  • यूपी की सीमाओं पर सुरक्षा और सतर्कता के दायरे को बढ़ाते हुए प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच की जाए।
  • स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों को ध्यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में नई गाइडलाइन के तहत सभी इंतजामों को पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।