Vaccination for Childrens: देश में पहले दिन 40 लाख किशोरों को लगाया गया टीका, ये वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

Corona Vaccination for Childrens : आज ज्यादातर राज्यों ने इसकी शुरूआत की। जिसमें सबसे पहले स्कूलों को चुना गया।
 | 
vaccination
Corona Vaccination for Childrens : देश में आज 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के किशोंरों के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पहले दिन देश में 40 लाख से अधिक किशोंरो को कोरोना का टीका लगाया गया।

 

जानकारी के अनुसार देश में 3 जनवरी से बच्चों को वैक्सीनेट करने का कार्य शुरू हो चुका है। आज ज्यादातर राज्यों ने इसकी शुरूआत की। जिसमें सबसे पहले स्कूलों को चुना गया। पता हो कि इस वैक्सीनेशन के लिए 15 से 18 वर्ष तक की उम्र के किशोरों को चुना गया है। also read : सरकार का बड़ा फैसला : स्कूल-कॉलेज, पार्क और Gym सहित कई स्थानों पर लगाई पांबदियां , देखें

vaccination for children in UP

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 40 लाख से ज्यादा किशोंरों ने कोरोना वैक्सीन की खुराक ली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

 

ऐसे कराएं Co-WIN app पर रजिस्ट्रेशन


15-18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन स्लॉट (Vaccination Slot) बुक करने के लिए Co-WIN ऐप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के लिए पेरेंट्स या बच्चे पहले कोविन ऐप पर मोबाइल नंबर के जरिए लॉगिन करें। यहां अब एक रजिस्ट्रेशन पेज दिखाई देगा, जहां बच्चे का फोटो, आईडी टाइप और अपना पूरा नाम दर्ज करना होगा। इसके बाद आप स्लॉट बुक कर पाएंगे। अगर बच्चे का आधार कार्ड नहीं है तो कोविन पर रजिस्ट्रेशन के लिए स्कूल के 10वीं का आईडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।