UPTET 2021 Exam Date : यूपी टीईटी परीक्षा 23 जनवरी को होगी, फरवरी में जारी होगा रिजल्ट, इस डेट से download करें UPTET Admit card, पूरा नोटिफिकेशन देखें

UPTET 2021 : परीक्षा दो पालियों में ही आयोजित की जाएगी। जिसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक प्राथमिक स्तर के लिए होगी। वहीं, दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर के परीक्षा होगी।
 | 
UP TET 2021
प्रशासन ने  UPTET 2021 की नई परीक्षा तारीख का ऐलान कर दिया है। बुधवार शाम को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में दिया गया है कि परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

 

पहली पाली 10 बजे से होगी

नोटिफिकेश में दिया गया है कि   UPTET 2021 परीक्षा दो पालियों में ही आयोजित की जाएगी। जिसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक प्राथमिक स्तर के लिए होगी। वहीं, दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर के परीक्षा होगी। जानकारी हो कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की योग्यता हासिल करने के लिए UPTET 2021 की परीक्षा देनी होती है। also read : Omicron : ओमिक्रॉन का खतरा, जश्न मनाने पर रोक, स्कूल बंद करेगी सरकार!, भारत में 224 हुई संक्रमितों की संख्या

UPTET 2020 अग्रिम आदेश तक स्थगित, पढ़ें

12 जनवरी को डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

नोटिफिकेशन में अभ्याथियों को परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। वहीं बताया गया कि 12 जनवरी से छात्र अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

 

27 जनवरी को आएगी आंसर -की

नोटिफिकेशन के अनुसार दो पालियों में आयेाजित होने वाली यूपीटीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित होने के बाद चौथे दिन यानी 27 जनवरी को परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी जाएगी। छात्र पेपर कितना सही करके आएं  हैं उसमें चेक कर सकेंगे।  also read : सरकार की कार्रवाई : देश विरोधी खबर चलाने वाले 20 YouTube channel और 2 न्‍यूज वेबसाइट किए बैन, पढ़ें क्या हैं सोशल मीडिया से जुड़े नियम

UP TET 2021

25 फरवरी को परिणाम आएंगे

UPTET 2021 परीक्षा को लेकर स्पष्ट कर दिया गया है कि 23 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा आयोजित होने के बाद 25 फरवरी को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

 dr vinit

कुछ जिलों में बदलेंगे एडमिट कार्ड

परीक्षा नोटिफिकेशन में कहा गया है कि छात्रों को नए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। पुराने एडमिट कार्ड से परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी। इस लिए 12 जनवरी से जारी होने पर अभ्यार्थी नये एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।