महंगाई का एक और झटका! हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बढ़ाए सर्फ-साबुन के दाम; LUX से लेकर Surf Excel की कीमत में हुआ इतना इजाफा

Wheel Powder के दाम 3.5% तक बढ़ाए गए हैं। वहीं, Surf Excel के दाम 14 रुपए प्रति केजी तक बढ़ाए गए हैं। Lux साबुन की कीमत में 8-12% इजाफा किया गया है।

 

लगातार बढ़ती महंगाई से परेशान आम आदमी को एक और झटका लगा है। दूध, रिफाइंड के बाद अब रोजमर्रा की जरूरत में इस्तेमाल होने वाले साबुन और डिटर्जेंट के दाम भी बढ़ गए हैं। देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनीलीवर (Hindustan Uniliver) ने सर्फ से लेकर नहाने और कपड़े धोने के साबुन की कीमतों में 14 फीसदी तक का इजाफा किया है। ज्यादातर घरों में इस्तेमाल होने वाले कंपनी ने लाेकप्रिया प्रोडक्ट में से एक लक्स साबुन के दाम भी 12 फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा कंपनी ने कर दी है। Read ALso : UP Night Curfew: प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के समय में बड़ा बदलाव, अब इस समय से लागू होगी रात की पाबंदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईंधन और ट्रांसपोर्ट महंगा होने के चलते कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। जानकारों का कहना है कि अन्य एफएमसीजी कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ा सकती है. क्योंकि लागत तेजी से बढ़ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Wheel Powder के दाम 3.5% तक बढ़ाए गए हैं। वहीं, Surf Excel के दाम 14 रुपए प्रति केजी तक बढ़ाए गए हैं। HUL ने Rin के दाम 5 रुपए प्रति केजी तक बढ़ाए हैं। Lux साबुन की कीमत में 8-12% इजाफा किया गया है। वहीं, Lifebuoy के दाम 8% बढ़ाए गए हैं। Read Also : Nipah Virus : केरल में निपाह वायरस से बच्चे की मौत के बाद उसके संपर्क में आए 11 लोगों में दिखे लक्षण

 एचयूएल का कौन सा प्रोडक्ट कितना हुआ महंगा

  • व्हील पाउडर (Wheel Powder) के दाम 3.5 फीसदी बढ़े है। जिसके चलते 500gm वाले पैक पर दाम 1 से दो रुपये तक तक बढ़ जाएंगे।
  • सर्फ एक्सेल (Surf Excel Easy wash Variant) 1 किलोग्राम के पैकेट के दाम में 14% की बढोतरी की गई है, जिसके बाद इस पैक का दाम 100 रुपये से बढ़कर 114 रुपये हो जाएगा।
  • रिन (Rin) : 1 किलोग्राम पैकेट के दाम 77 रुपये से बढ़कर 82 रुपये हो जाएंगे। 500gm के दाम 37 रुपये से बढ़कर 40 रुपये हो जाएंगे।
  • लक्स साबुन (Lux Soap) के दाम 12 फीसदी तक बढ़ जाएंगे।
  • लाइफ ब्वॉय साबुन (lifebuoy Sabun) के दाम 8 फीसदी तक बढ़ जाएंगे।