WhatsApp Message: अब WhatsApp पर पुराना मैसेज ढूंढना होगा आसान, आ गया ये नया फीचर

Search WhatsApp Message By Date: व्हाट्सएप पर पुराने मैसेज ढूंढना अब आसान हो जाएगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का आने वाला फीचर वॉयस नोट्स और वीडियो मैसेज सर्च करने में मदद करेगा। ऐसे संदेशों में कोई टेक्स्ट नहीं होता इसलिए इन्हें ढूंढ़ना बहुत मुश्किल हो जाता है। यहां पर जानिए ये नया फीचर कैसे काम करेगा।
 
Find WhatsApp Old Message: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी में है। इसकी मदद से पुराने मैसेज ढूंढना बेहद आसान हो जाएगा। अभी तक हम व्हाट्सएप के पुराने मैसेज को टेक्स्ट के जरिए ढूंढ सकते हैं। अगर आपको कोई कीवर्ड नहीं पता तो मैसेज सर्च करना काफी मुश्किल हो जाता है। हालाँकि, नए फीचर के आने के बाद आपको कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि मेटा ने इसका समाधान ढूंढ लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया फीचर पुराने मैसेज को तारीख के हिसाब से देखने की सुविधा देगा।READ ALSO:-Fraud: ठगी करने की नई तरकीब, 'पापा ने नंबर दिया है' कहकर लूट रहे जालसाज

 

अगर आपको याद है कि मैसेज कब भेजा गया था तो नया फीचर उस मैसेज को ढूंढने में मदद करेगा। यह फीचर वीडियो और वॉयस नोट्स जैसे मैसेज सर्च करने में सबसे ज्यादा मददगार होगा। अगर ऐसे किसी मैसेज में कोई टेक्स्ट न हो तो उसे ढूंढना मुश्किल हो जाता है। यह फीचर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर जारी किया जा रहा है।

 

 

Message By Date: ऐसे काम करेगा नया फीचर
WhatsApp ट्रैकिंग पोर्टल के अनुसार, तारीख के अनुसार खोज सुविधा लोगों को WhatsApp वेब पर पुराने संदेश ढूंढने में मदद करेगी। आप पुराने संदेशों को उस तारीख का उपयोग करके देख पाएंगे जिस दिन संदेश भेजा या प्राप्त किया गया था। नए आइकन पर क्लिक करते ही एक कैलेंडर खुल जाएगा। इसमें आपको एक खास तारीख चुनने का विकल्प मिलेगा। इस तरह आप उस दिन का मैसेज आसानी से ढूंढ पाएंगे।

 

WhatsApp वेरिफिकेशन ईमेल के जरिए किया जाएगा
WhatsApp iOS और Android यूजर्स के लिए एक और नए फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। इसका नाम है ईमेल वेरिफिकेशन। इसके जरिए यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर अपना ईमेल एड्रेस देकर वेरिफिकेशन भी कर सकेंगे। कंपनी ने फोन नंबर के अलावा ईमेल के रूप में एक अलग विकल्प दिया है। फ़ोन नंबर अभी भी डिफ़ॉल्ट सत्यापन विकल्प बना रहेगा।