अब आएगा WhatsApp Status लगाने का बेहतरीन और लाजवाब फीचर, बहुत ही अमेजिंग है ये नया फीचर

WhatsApp में गजब का फीचर आया है। नए फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस नोट्स को स्टेटस के तौर पर भी सेट कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स स्टेटस अपडेट में 30 सेकेंड तक का वॉयस नोट जोड़ सकते हैं।
 
WhatsApp अपने लाखों यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए नए फीचर ला रहा है। इसी कड़ी में अब WhatsApp में एक और शानदार फीचर की एंट्री होने वाली है। इस फीचर के आने के बाद आप वॉयस नोट्स को व्हाट्सएप स्टेटस के तौर पर भी डाल सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर WhatsApp Android बीटा वर्जन 2.22.21.5 में देखा गया है। WABetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें इसका यूजर इंटरफेस देखा जा सकता है।Read Also:-Amazon सेल: अब एक साधारण टीवी बनेगा स्मार्ट टीवी केवल ₹2599 में; साथ ही एक साल के लिए 3 ओटीटी सब्सक्रिप्शन मुफ़्त

 

उसी तरह होता है जैसे टेक्स्ट स्टेटस अपडेट होता है 
शेयर किए गए स्क्रीनशॉट को देखकर कहा जा सकता है कि वॉयस नोट को स्टेटस के तौर पर सेट करने का तरीका लगभग टेक्स्ट स्टेटस अपडेट जैसा ही है। स्टेटस अपडेट के लिए वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करने का विकल्प व्हाट्सएप के नए वर्जन के सेक्शन में मौजूद है। खास बात यह है कि यूजर्स वॉयस नोट स्टेटस को अपडेट करते हुए इसका बैकग्राउंड कलर भी अपनी पसंद के हिसाब से सेट कर सकेंगे।

 


आवाज की स्थिति को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित किया जाएगा
WABetaInfo ने कहा कि जब भी यूजर वॉयस स्टेटस अपडेट को ओपन करेगा तो यह अपने आप बजना शुरू हो जाएगा। खास बात यह है कि व्हाट्सऐप वॉयस नोट स्टेटस भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन से सुरक्षित रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स 30 सेकेंड तक के वॉयस नोट को स्टेटस के तौर पर सेट कर सकेंगे। कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर के स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

 

हाइड कर भी सकेंगे ऑनलाइन स्टेटस को 
व्हाट्सएप में ऑनलाइन स्टेटस छिपाने का फीचर डाला गया है। इस फीचर को इनेबल करने के बाद आप चैटिंग के दौरान भी किसी को ऑनलाइन नहीं देखेंगे। यह फीचर अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए आया है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को लास्ट सीन सेक्शन में ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने का विकल्प मिलेगा। लास्ट सीन में यूजर्स को चार विकल्प मिलते हैं- एवरीवन, माई कॉन्टैक्ट्स, माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट और नोबडी टू हाइड लास्ट सीन। वहीं, ऑनलाइन स्टेटस के लिए कंपनी बीटा टेस्टर्स को एवरीवन और सेम लास्ट सीन का विकल्प दे रही है।