काम की खबर : अगर आपके पास भी इस बैंक का डेबिट कार्ड है तो 13 फरवरी से आपकी जेब का बोझ बढ़ जाएगा

 केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, संशोधित शुल्क 13 फरवरी, 2023 से लागू होंगे। सरकारी बैंक ने वार्षिक शुल्क, डेबिट कार्ड रिप्लेसमेंट शुल्क, डेबिट कार्ड निष्क्रियता शुल्क पर शुल्क बढ़ा दिया है।
 
केनरा बैंक में खाताधारकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। बैंक ने अलग-अलग तरह के डेबिट कार्ड पर अपना सर्विस चार्ज बढ़ा दिया है। केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, संशोधित शुल्क 13 फरवरी, 2023 से लागू होंगे। सरकारी बैंक ने वार्षिक शुल्क, डेबिट कार्ड रिप्लेसमेंट शुल्क, डेबिट कार्ड निष्क्रियता शुल्क पर शुल्क बढ़ा दिया है। चार्ज बढ़ने से केनरा बैंक में खाताधारकों की जेब पर बोझ बढ़ेगा।Read Also:-मेरठ : बोरे में रख कर महिला की निर्वस्त्र लाश कंधे पर घुमाता रहा, सुबह 7 बजे कॉलोनी में फेंका और भाग गया; मेरठ की घटना,
 

वार्षिक शुल्क (Annual Fee)
केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, राज्य द्वारा संचालित बैंक ने क्लासिक कार्ड के लिए वार्षिक शुल्क 150 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दिया है। वहीं, प्लेटिनम और बिजनेस कार्ड के लिए वार्षिक शुल्क 250 रुपये और 300 रुपये से बढ़ा कर  500 रुपये कर दिया गया है। सेलेक्ट कार्ड के वार्षिक शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

कार्ड प्रतिस्थापन (Card Replacement)
डेबिट कार्ड रिप्लेसमेंट चार्ज अब 150 रुपये होगा, पहले क्लासिक कार्ड ग्राहकों के लिए कोई शुल्क नहीं था। प्लेटिनम, बिजनेस और चुनिंदा डेबिट कार्ड धारकों के लिए शुल्क 50 रुपये से बढ़ाकर 150 रुपये कर दिया गया है।

 

डेबिट कार्ड निष्क्रियता (Debit Card Deactivation)
बैंक अब बिजनेस डेबिट कार्ड ग्राहकों से कार्ड पर प्रति वर्ष केवल 300 रुपये प्रति कार्ड डिएक्टिवेशन शुल्क लेगा। क्लासिक, प्लेटिनम और चुनिंदा कार्डधारकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

 

एसएमएस अलर्ट के लिए शुल्क (SMS Alert Charges)
केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक सर्विस चार्ज में टैक्स शामिल नहीं है। लागू कर अतिरिक्त वसूल किए जाएंगे। नए सर्विस चार्ज 13 फरवरी 2023 से लागू होंगे।