उत्तराखंड : रुद्रप्रयाग के बद्रीनाथ हाईवे पर भीषण हादसा, नोएडा के यात्रियों को ला रहा टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 23 लोग सवार थे, आठ की मौत

रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे श्रीनगर की ओर बदरीनाथ हाईवे पर एक टेंपो ट्रैवलर खाई में गिर गया। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। वाहन में कुल 23 लोग सवार थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत दुखद समाचार मिला।
 
उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। ट्रैवलर में 25 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है। हादसा रुद्रप्रयाग शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर हाईवे पर रतौली गांव के पास हुआ। ग्रामीण, पुलिस, प्रशासन, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं। एसपी रुद्रप्रयाग डॉ. वैशाखा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें टेंपो ट्रैवलर के नदी में गिरने की सूचना मिली है। 23 लोगों को नदी से निकाल लिया गया है। उसमें से 15 यात्रियों को अस्पताल भेजा गया, जिनकी हालत बेहद गंभीर है। हादसे की रिपोर्ट मुख्यमंत्री धामी को दे दी गई है।READ ALSO:-अलीगढ : खाकी हुई शर्मसार, दो पक्षों का समझौता कराने के मामले में चौकी इंचार्ज का रिश्वत लेते हुए Video सामने आया, अधिकारियों ने लिया इसका संज्ञान

 

जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त ट्रैवलर के अंदर करीब 23 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि यह ट्रैवलर नोएडा से यात्रियों को लेकर निकला था। सभी यात्री श्रीनगर से बद्रीनाथ हाईवे पर जा रहे थे। इस बीच रुद्रप्रयाग में ट्रेवलर सड़क किनारे गहरी खाई में गिर गया।

 

 

एसडीआरएफ-पुलिस की टीम रेस्क्यू में जुटी
जब टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा तो स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू शुरू किया। पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी यहां पहुंच गई है। घायल अवस्था में ट्रैवलर के अंदर से 7 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए ले जाया गया है। वहीं, मृतकों की पहचान और उनके परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।