उत्तराखंड : जोशीमठ में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर अचानक हुआ 7 फीट गहरा गड्ढा, लोगो में फैली दहशत-Video  

जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में बद्रीनाथ मार्ग पर बने गड्ढे को देखकर स्थानीय लोगों के मन में पिछले साल हुए भूस्खलन की घटना की यादें ताजा हो गईं। अधिकारियों का कहना है कि जोशीमठ में भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सर्वेक्षण कार्य किया जा रहा है, इस स्थान पर भी जांच की जाएगी।
 
उत्तराखंड में जोशीमठ बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में रेलवे गेस्ट हाउस के पास सड़क पर अचानक 7 फीट गहरा गड्ढा हो जाने से आसपास रहने वाले लोग एक बार फिर सहम गए। हालांकि मौके पर पहुंचे बीआरओ के अधिकारियों और प्रशासन की टीम ने मिट्टी डालकर गड्ढे को भरने के बाद हाईवे पर यातायात बहाल कर दिया है। बता दें कि इस स्थान पर सड़क पर गड्ढे होने की यह दूसरी घटना है।Read also:-उत्तर प्रदेश में तबादला नीति में बड़ा बदलाव; मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में लिए 41अहम फैसले

 


 पिछले साल जनवरी में जोशीमठ में अचानक जमीन धंसने से कई इमारतों में दरारें आ गई थीं और कई इमारतें ढह गई थीं। जोशीमठ से औली जाने वाले रोपवे के प्लेटफॉर्म के आसपास दरारें आने के कारण सुरक्षा मानकों के मद्देनजर रोपवे का संचालन रोकना पड़ा था। जो आज भी बंद है। लेकिन आज दोपहर गांधीनगर वार्ड में बदरीनाथ मार्ग पर गड्ढे को देखकर स्थानीय लोग पुरानी यादें ताजा कर सहम गए।

 

जहां सड़क धंसी है, वहां जांच की जाएगी
फिलहाल वहां बीआरओ द्वारा मिट्टी और पत्थर डालकर गड्ढे को बंद कर दिया गया है। जोशीमठ के उप जिलाधिकारी चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि सड़क पर अचानक गड्ढे होने का कारण पता नहीं चल पाया है। इन दिनों जोशीमठ के उन इलाकों में सर्वे का काम चल रहा है, जहां भू-धंसाव हो रहा है। इस जगह पर भी जांच की जाएगी। फिलहाल गड्ढे को भर दिया गया है और यातायात सुचारू कर दिया गया है।