उत्तराखंड : रूड़की के मंगलौर इलाके में बड़ा हादसा, ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत; 2 की हालत गंभीर, 

उत्तराखंड के रुड़की के मंगलोर इलाके में मंगलवार सुबह ईंट भट्टे की दीवार गिरने से छह मजदूर मलबे में जिंदा दफन हो गए। हादसा होते ही वहां चीख पुकार मच गई। उधर, मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया। साथ ही शव उठाने से इंकार कर दिया है। जिसे लेकर ग्रामीणों और पुलिस में तीखी नोकझोंक हो गई।
 
रूड़की के मंगलोर में एक ईंट भट्टे की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। मंगलौर क्षेत्र के लहबोली गांव में एक ईंट भट्ठे की दीवार अचानक ढह गई, जिसमें आधा दर्जन से अधिक मजदूर दब गए। इस हादसे में कुल 6 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल मजदूरों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। READ ALSO:-UP Police Recruitment 2023: पुलिस कांस्टेबल भर्ती में उम्र सीमा में सभी वर्गों को अब मिलेगी इतने साल की छूट, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

 

भट्ठे की दीवार गिरने से 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान एक और मजदूर की भी मौत हो गई। 

 

 

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा हरिद्वार के लहबोली गांव में हुआ। दीवार के मलबे में 8 लोग दब गए, जिनमें से 6 की मौत हो गई। दो लोगों को किसी तरह बचा लिया गया। 

 

5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई
मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो मजदूरों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

 

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब सभी लोग अलाव में हाथ सेंक रहे थे। मालूम हो कि हरिद्वार में तापमान नीचे चला गया है। लोगों को रजाई या अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। मंगलवार की सुबह 7 बजे 8 लोग भट्ठे की आग में हाथ सेंक रहे थे। उसी समय ईंट भट्ठे की मिट्टी की दीवार ढह गयी। 

 

वहीं, एसएसपी और डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और ग्रामीणों से बातचीत की। एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि दस मजदूर घायल हैं। उनका इलाज चल रहा है। मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।