क्या कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होंगे अखिलेश यादव? हम लोगो को निमंत्रण नहीं मिलता...अखिलेश की शिकायत पर कांग्रेस का जवाब

उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विस्तृत रूट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इसके बाद इसे राज्य में INDIA गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा। उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना INDIA गठबंधन को और मज़बूत करेगा। 16 फ़रवरी की दोपहर को यात्रा के यूपी में प्रवेश करने की उम्मीद है।
 
लोकसभा चुनाव करीब हैं और देश में चुनावी हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी जहां चुनाव की तैयारियों में जुटी है, वहीं भारतीय गठबंधन आपस में तालमेल नहीं बिठा पा रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दरवाजे फिलहाल उनके लिए नहीं खुले हैं। READ ALSO:-मेरठ : ISI एजेंट सत्येंद्र गिरफ्तार, 3 साल से रूस में भारतीय दूतावास में था तैनात, ISI के हैण्डलर को दे रहा था खुफिया जानकारी

 

अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की यात्रा के लिए अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है। दरअसल, पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि क्या वह उत्तर प्रदेश में प्रवेश के दौरान कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके जवाब में सपा नेता ने मुस्कुराते हुए कहा कि कई बड़े-बड़े कार्यक्रम होते हैं, कई बड़े आयोजन होते हैं लेकिन दिक्कत ये है कि इन कार्यक्रमों में उन्हें बुलाया नहीं जाता। ऐसे में वह खुद निमंत्रण कैसे मांग सकते हैं?

 


समाजवादी पार्टी के नेता के इस बयान से साफ पता चल रहा है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच पहले से ही खींचतान चल रही है। कई बैठकों के बाद भी दोनों पक्ष किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 11 सीटें देने की बात कही थी लेकिन पार्टी इस पर राजी नहीं हुई। 

 

'यात्रा के लिए सभी दलों को आमंत्रित किया जाएगा'
वहीं, समाजवादी पार्टी प्रमुख की इस बात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विस्तृत रूट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इसके बाद इसे राज्य में INDIA गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा। उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना INDIA गठबंधन को और मज़बूत करेगा। 16 फ़रवरी की दोपहर को यात्रा के यूपी में प्रवेश करने की उम्मीद है। जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में इंडिया अलायंस की पार्टियों के शामिल होने से इंडिया अलायंस और भी मजबूत होगा। 

 

आपको बता दें कि मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा असम, बिहार, पश्चिम बंगाल से होकर गुजर चुकी है। फिलहाल यात्रा झारखंड में है। इसके 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है।