UP : 8 साल की बच्ची के शरीर पर राम-राम और राधे-राधे शब्द उभर रहे हैं, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं....

हरदोई में आठ साल की बच्ची के शरीर पर राम-राम और राधे-राधे शब्द निकल रहे हैं। ऐसा 15-20 दिनों से लगातार हो रहा है। बच्ची के परिजन उसे अस्पताल ले गए हैं, हालांकि डॉक्टर भी समस्या को समझ नहीं पा रहे हैं। उधर, बच्ची के दादा ने बताया कि वह बहुत पूजा-पाठ करती है, इसलिए यह दैवीय आशीर्वाद हो सकता है।
 
उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां आठ साल की बच्ची के शरीर पर राधे-राधे और राम-राम शब्द अपने आप उभर रहे हैं।  यह देखकर न सिर्फ बच्ची के परिजन बल्कि अस्पताल के डॉक्टर भी हैरान हैं।  हालाँकि, अब तक कोई भी यह नहीं समझ पाया है कि ऐसा क्यों है। कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई इसे भगवान का आशीर्वाद बता रहा है, हालांकि लड़की के पिता ने बताया कि उसे पूजा-पाठ में बहुत दिलचस्पी है। इसीलिए ऐसा हो रहा है। READ ALSO:-मेरठ : भारत के 30 करोड़ मुस्लिम उसी हमास के समर्थक', यति नरसिम्हानंद गिरि का विवादित बयान-उनका भी वही लक्ष्य जो हमास का

 

मामला हरदोई के माधौगंज ब्लॉक के सहिजन गांव का है। यहां रहने वाले किसान देवेन्द्र की आठ साल की बेटी साक्षी के शरीर पर पिछले 15-20 दिनों से दिव्य नाम उभर रहे हैं। हिंदी भाषा में उभर रहे इन नामों को साफ तौर पर पढ़ा जा सकता है।  यह देखकर पहले तो परिवार वालों ने उसे नजरअंदाज कर दिया, लेकिन बाद में बच्ची को अस्पताल ले गए। जहां ये देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। परिजनों ने बताया कि बच्ची को देखने के बाद डॉक्टर भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं ढूंढ पा रहे थे। 

 

डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल साइंस में ऐसी किसी घटना का जिक्र नहीं है।  डॉक्टरों के हार मानने के बाद इस लड़की की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इधर, अपनी बेटी के शरीर पर अचानक हिंदू देवी-देवताओं के नाम उभरने से हैरान और परेशान किसान देवेन्द्र ने कहा कि ऐसा एक-दो दिन से नहीं, बल्कि 15-20 दिनों से हो रहा है। उनकी बेटी के हाथ, पैर, पेट और पीठ पर अचानक दिव्य नाम दिखाई देने लगे। यह जानकर न केवल परिवार वाले परेशान हैं, बल्कि लड़की के स्कूल के सहपाठी, शिक्षक, गांव के लोग और यहां तक कि अस्पताल के डॉक्टर भी हैरान हैं।

 

PHC के डॉक्टर संजय ने बच्ची की जांच करने के बाद बच्ची को मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी। डॉक्टर संजय ने बताया कि उन्होंने ऐसी घटना पहले कभी नहीं देखी या सुनी है। वहीं, साक्षी के बाबा शिवबालक ने बताया कि उनकी पोती पूजा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है। उनका पूरा परिवार धार्मिक और सदाचारी है। हो सकता है कि लड़की के शरीर पर हो रहे ऐसे चमत्कार ईश्वरीय आशीर्वाद का नतीजा हों।  उनकी बेटी को राम जी और राधा रानी का आशीर्वाद मिल रहा है।