UP : सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की घिनौनी हरकत, मोबाइल पर गंदी फिल्में दिखाकर छात्राओं से करता था छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है, जो छात्राओं को मोबाइल पर अश्लील फिल्में दिखाकर उनका यौन शोषण करता था। प्रिंसिपल का नाम प्रताप सिंह है। उसके डर से छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया था। फिलहाल प्रिंसिपल को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। 
 
बुलन्दशहर के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्राओं से छेड़छाड़ की। फेल करने की धमकी देकर  बैड टच किया। जब करीब 8 छात्राओं ने एक साथ स्कूल जाना बंद कर दिया तो उनके माता-पिता पुलिस के पास पहुंचे। जिस पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। READ ALSO:- 'पत्नी का दूसरे पुरुष से संबंध बनाना अपराध नहीं...'पति की याचिका पर High Court ने क्यों कहा ऐसा?

 

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम प्रताप सिंह है। वह बुलन्दशहर के सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल हैं। फिलहाल उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। सभी पीड़ित छात्राओं की उम्र 9 से 12 साल है। छात्राओं ने अपने परिजनों को बताया था कि प्रिंसिपल उन्हें मोबाइल पर गंदी फिल्में दिखाता था, और गलत तरीके से छूता था और गलत हरकतें करता था। 

 

उसने छात्राओं से यह भी कहा कि अगर उन्होंने इस बारे में घर पर बताया तो वह उन्हें परीक्षा में फेल कर देगा। प्रिंसिपल से छात्राएं इतनी डर गईं कि उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया। जिसके बाद छात्राओं के परिजनों ने प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया। 

 

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रोहित मिश्रा ने कहा कि अरनिया पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। 

 
आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान के धौलपुर में भी ऐसा मामला सामने आया था। यहां एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली 8वीं क्लास की छात्रा के साथ टीचर ने अश्लील हरकतें कीं। उसने छात्रा को परीक्षा के आवेदन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए स्कूल बुलाया था। इसी दौरान उसके साथ छेड़छाड़ की गई। छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को शिक्षक की घिनौनी करतूत के बारे में बताया। इससे परिवार के लोग सदमे में आ गए। परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई।