UP : हाथरस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों ने प्रशासन पर उठाए सवाल, मृतकों का ब्योरा आया सामने, यहां देखें पूरी लिस्ट

हाथरस जिले में मंगलवार (2 July) को हुए हादसे में 121 लोगों की जान चली गई। इस हादसे को लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है। इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी 121 लोगों के नाम सामने आ गए हैं।
 
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार (3 जुलाई) को एक सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा इस हादसे में अब तक 35 लोगों के घायल होने की खबर है। भगदड़ हादसे में जान गंवाने वाले 121 लोगों की जानकारी सामने आई है। पुलिस ने इस हादसे में मृतकों के नामों की सूची जारी की है।READ ALSO:-UP : हाथरस में 121 मौतों के जिम्मेदार कौन, 'भोले बाबा' का पहली FIR में नाम नहीं, मुख्य सेवादार नामजद

 

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस लगातार इस हादसे के पीछे की वजह जानने में लगी हुई है। उन सभी कारणों की जांच की जा रही है जिसकी वजह से सत्संग के पंडाल में भगदड़ की स्थिति पैदा हुई। इस हादसे में अब तक की सबसे बड़ी वजह आयोजन की अनुमति लेने की प्रक्रिया में लापरवाही सामने आई है। पुलिस इस मामले में सत्संग के आयोजकों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है। 

 

 

परिजनों ने प्रशासन पर उठाए सवाल
हाथरस हादसे में मृतक के परिजनों ने कहा कि अस्पताल में किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। डॉक्टर इधर-उधर आ जा रहे थे, इलाज ठीक से नहीं हो रहा था। हमें सिर्फ इतना बताया गया कि परिवार के सदस्य की मौत हो गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। हादसे को लेकर एक अन्य मृतक के परिजन ने कहा कि इतनी गर्मी में वहां लाखों लोगों को क्यों इकट्ठा होने दिया गया। इसके अलावा उन्होंने बाबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।