UP Board : यूपी बोर्ड अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, 14 मई तक कर सकते हैं ऑनलाइन ये काम, फीस मात्र 500 रुपये

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 20 अप्रैल को जारी किए गए थे। इस बार भी यूपी बोर्ड अभ्यर्थियों के लिए स्क्रूटनी की व्यवस्था है। हाई स्कूल व इंटरमीडिएट कक्षा के छात्र अगर स्क्रूटनी चाहते हैं तो उन्हें 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बोर्ड ने परीक्षा शुल्क 500 रुपये प्रति प्रश्नपत्र तय किया है।
 
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।READ ALSO:-मेरठ: डांस करते हुए लड़की की मौत, बहन की हल्दी की रस्म चल रही थी; डांस करते हुए अचानक गिरी, फिर उठ न पाई-Video

 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को घोषित किया गया था
यूपी बोर्ड की वर्ष 2024 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 20 अप्रैल को घोषित किया गया था। अब माध्यमिक शिक्षा परिषद ने स्क्रूटनी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये आवेदन 14 मई तक ऑनलाइन किये जा सकते हैं। क्षेत्रीय बोर्ड सचिव मेरठ कमलेश कुमार ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि स्क्रूटनी से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश upmspedu.in पर उपलब्ध हैं।

 

शुल्क प्रति प्रश्नपत्र 500 रुपये रखा गया है
क्षेत्रीय बोर्ड सचिव कमलेश कुमार ने बताया कि स्क्रूटनी के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये प्रति प्रश्नपत्र निर्धारित किया गया है। 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र 14 मई को ही पंजीकृत डाक से क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय, मेरठ को भेजना होगा। बिना ऑनलाइन सीधे या कूरियर के माध्यम से भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।