उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले 'यूपी में का बा' गाना गाकर मशहूर हुईं सिंगर नेहा राठौर को नोटिस, अखिलेश यादव का तंज, यूपी में झुठ्ठे केसों की बहार बा... 

 सिंगर नेहा सिंह राठौड़ : यूपी की मशहूर लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के गाने को लेकर पुलिस द्वारा जारी नोटिस को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर इसी तरह तंज कसा है। 
 
'यूपी में का बा' गाना गाने वाली नेहा राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस भेजा है। बता दें कि नेहा राठौर का ये गाना पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले वायरल हुआ था। पुलिस ने नेहा राठौर को 7 बिंदुओं पर नोटिस भेजा है। उनसे 3 जवाब मांगे गए हैं। इस पर नेहा राठौड़ का कहना है कि  प्रदेश पुलिस उन्हें धमकी दे रही है।Read Also:-मेरठ: हाईवे किनारे बस का इंतजार रहे 6 लोगों को अनियंत्रित कार ने कुचला, 1 की हुई मौत, 5 की हालत गंभीर

 

कानपुर देहात के अकबरपुर थाने के इंस्पेक्टर ने मंगलवार को नेहा राठौड़ को नोटिस भेजकर कहा कि ट्विटर पर पोस्ट किए गए उनके नवीनतम वीडियो "यूपी में का बा - सीजन 2" ने 'तनाव' पैदा किया है। नोटिस में कहा गया है, 'आपको तीन दिनों के भीतर वीडियो के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। यदि आपका उत्तर असंतोषजनक पाया जाता है, तो आपके खिलाफ IPC/CrPC (ndian Penal Code/Criminal Procedure Code) की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

 

उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने नेहा राठौर को नोटिस दिया है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने गाने 'यूपी में का बा' के जरिए समाज में तनाव और वैमनस्य फैलाया।

 

16 फरवरी को नेहा राठौड़ द्वारा साझा किए गए एक मिनट-नौ सेकंड के वीडियो में, उन्होंने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की और कानपुर देहात की घटना पर मुख्यमंत्री का नाम लिया, जिसमें दो महिलाओं ने कथित रूप से अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान खुद को आग लगा ली थी। 

 

नोटिस में नेहा राठौड़ से पूछा गया है कि क्या वह खुद वीडियो में थीं, क्या उन्होंने खुद उस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया था और क्या वह खुद अपने नाम से यूट्यूब और ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करती हैं। नोटिस में यह भी पूछा गया है कि क्या उन्होंने खुद गाने के बोल लिखे हैं और क्या उन्होंने इसमें तथ्यों की पुष्टि की है और क्या उन्हें गाने में इस्तेमाल किए गए शब्दों के समाज पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में पता है।

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश का बजट आज यानी 22 फरवरी बुधवार को पेश किया जा रहा है। इससे पहले एक बार फिर नेहा राठौर चर्चा में हैं क्योंकि उन्हें पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया है। बता दें कि नेहा राठौर बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली हैं.

 

सिंगर नेहा राठौर ने वह वीडियो भी ट्वीट किया है, जिसमें पुलिस उन्हें नोटिस देने आई थी। इस दौरान उन्होंने पुलिस से यह भी पूछा कि आपको ऐसा करने के लिए कौन मजबूर कर रहा है। वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी सिंगर को दिए गए नोटिस की आलोचना करते हुए इसे शर्मनाक बताया है। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या भारतीय जनतापार्टी  लोकगायक से इतना डरती है.