UP : संजीव बालियान ने अमित शाह को पत्र लिख कर   की अपने ऊपर लगे आरोपों की CBI से जांच करवाने की मांग 

 पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपने ऊपर लगे आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है।12 जून को पूर्व विधायक संगीत सोम के समर्थकों ने मेरठ में पर्चे बांटे थे।
 
लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP ) में घमासान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश में पार्टी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। BJP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपने ऊपर लगे आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है। संजीव बालियान ने BJP के पूर्व विधायक संगीत सोम द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग की है। संजीव बालियान ने इन आरोपों के पीछे षडयंत्रकारियों के चेहरे उजागर करने की भी बात कही है। READ ALSO:-पेट्रोल-डीजल क्या GST के दायरे में आएगा? GST काउंसिल की बैठक में लिए गए ये 6 बड़े फैसले

 

संजीव बालियान ने पत्र में किसी का नाम नहीं लिखा है। लेकिन संगीत सोम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बालियान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसमें जमीन हड़पने से लेकर भ्रष्टाचार तक के आरोप शामिल थे। मुजफ्फरनगर से लगातार दो बार सांसद रहे संजीव बालियान इस बार चुनाव हार गए। उन्होंने बयान दिया था कि संगीत सोम ने उनके खिलाफ चुनाव में समाजवादी पार्टी का समर्थन किया था। 

 

संगीत सोम मुजफ्फरनगर की सरधना विधानसभा सीट से विधायक थे, लेकिन पिछला चुनाव हार गए थे। पश्चिमी यूपी में इन दोनों नेताओं के बीच लड़ाई राजपूत बनाम जाट समुदाय की हो गई है। संजीव बालियान 19 जून को अमित शाह को पत्र लिखा था। 

 

अमित शाह को पत्र लिखकर संजीव बालियान ने की ये मांग।

 

संजीव बालियान ने अपने पत्र की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का पीएम चुने जाने पर बधाई देते हुए की। उन्होंने इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री के आदर्शों, सांस्कृतिक और सामाजिक मूल्यों के प्रति उनकी निष्ठा, शोषित वर्गों और माताओं-बहनों के उत्थान के प्रति उनके समर्पण को दिया। साथ ही उन्होंने आभार जताया कि विकास की इस महान यात्रा में वे भी उनके साथ थे।

 

संजीव बालियान ने अमित शाह को लिखे पत्र में कहा कि हाल ही में मीडिया के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बात सामने आई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक के पत्र पृष्ठ पर लिखा पत्र पत्रकारों को दिया गया है। इस पत्र में उन पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है।

 

उन्होंने लिखा कि चूंकि वह प्रधानमंत्री की पिछली दोनों सरकारों में मंत्री रह चुके हैं, इसलिए यह उनकी जिम्मेदारी है कि उन पर लगे ऐसे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराई जाए। संजीव बालियान ने लिखा कि वह मांग करते हैं कि सभी आरोपों की जांच सीबीआई या किसी उच्च स्तरीय संस्था से कराई जाए।

 

मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे मेरा सिर झुक जाए: संजीव बालियान
पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री ने यह भी लिखा है कि पिछले दस सालों में मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे मेरा सिर झुक जाए। जिस तरह से आरोप लगाए गए हैं, वह मेरी छवि खराब करने की कोशिश है। मैं इन आरोपों का खंडन करता हूं।

 

संजीव बालियान ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि वह पिछले 10 सालों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जहां 2014 से पहले अखबार लूट, फिरौती, अपहरण, रंगदारी, हत्या आदि की खबरों से भरे रहते थे। यहां तक ​​कि मेरठ और रुड़की के बीच भी यात्री शाम के बाद अपने वाहन रोकने से डरते थे। वहां प्रधानमंत्री के विकास के मंत्र ने उन्हें उस भययुक्त हुए मुजफ्फरनगर को विकास की ओर ले जाने की प्रेरणा दी है।