उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 5 फरवरी तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

स्थानीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।  मौसम विभाग ने कहा कि 5 फरवरी तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश जारी रह सकती है। बहराइच और गोंडा समेत कई जिलों में ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है। 
 
Delhi-NCR समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। कड़ाके की ठंड के बीच बुधवार को दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। जहां पहले बेहद ठंड पड़ती थी। अब तापमान बढ़ने से ठंड से कुछ राहत मिली है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को जमकर बारिश हुई। उत्तर प्रदश में अगले कुछ दिनों तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है। READ ALSO:-बजट में 300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान, इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं, जानिए मोदी सरकार के बजट की अहम बातें,

 


बुधवार को गाजियाबाद, मेरठ, मुज़फ्फरनगर, बुलंदशहर, नोएडा और बागपत  समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई। इसके बाद देर रात भी इन जिलों में भारी बारिश हुई। कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। 

 

 

इन स्थानों पर 2 से 5 फरवरी तक बारिश होगी
मौसम विभाग ने कहा कि 2 से 5 फरवरी तक राज्य में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराईच, गोंडा, बलरामपुर और कुशीनगर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। 

 

पहाड़ों में जमकर बर्फबारी
आपको बता दें कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई है। वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले जिलों में भारी बर्फबारी हुई है। इस सीजन में पहली बार पहाड़ों पर इतनी बर्फबारी देखने को मिली है।