मेरठ: साइबर ठगों ने स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के एटीएम (ATM )से निकाले 1.60 करोड़ रुपये, करीब 50 दिन में दिया इस फ्रॉड को अंजाम 

मेरठ में साइबर अपराधियों ने बैंक से ही करोड़ों की ठगी की। यहां शहर भर के करीब पांच एटीएम (ATM) से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की निकासी की गयी। अब बैंक मैनेजर ने कोर्ट से मामले में कार्रवाई की अपील की है।
 
साइबर अपराधियों ने मेरठ में एसबीआई से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की। शहर भर के 5 एटीएम (ATM) से 53 दिन में 1.7 करोड़ रुपए निकाले गए। मामले की जानकारी होने पर बैंक ने कोर्ट के माध्यम से केस दर्ज करने की गुहार लगाई है। Read Also:-मेरठ : हरिनगर मोहल्ले में दो वर्गों में हुए बवाल में पूर्व पार्षद समेत 63 लोगो पर केस दर्ज, दो आरोपी हुए गिरफ्तार, कदम-कदम पर पुलिस का पहरा....

 

जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक के मेरठ छावनी शाखा प्रबंधक की ओर से मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में आवेदन पत्र दिया गया। इस एप्लीकेशन के मुताबिक 26 सितंबर से 19 नवंबर 2021 के बीच मेरठ शहर के 5 एटीएम (ATM) से 2366 ट्रांजैक्शन किए गए, जिनमें से ज्यादातर संदिग्ध हैं। 

 

इन सभी लेनदेन के लिए 25 से 30 एटीएम (ATM) का इस्तेमाल किया गया और 1.5 करोड़ से अधिक की राशि निकाली गई। जांच शुरू हुई तो लेनदेन संदिग्ध निकला। इसके बाद बैंक की ओर से कोर्ट में शिकायत की गई। मामले का संज्ञान लेते हुए मेरठ पुलिस को कोर्ट में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मेरठ के सदर थाने में पुलिस इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच साइबर सेल करेगी।