मेरठ: सूखी नहर में खेल रहे बच्चों को मिले दो हैंड ग्रेनेड, बम निरोधक दस्ते ने किया हैंड ग्रेनेड डिफ्यूज.....

उत्तर प्रदेश में मेरठ के परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के लोधीपुरा अनूपशहर की सुखी नहर में शनिवार की शाम एक हथगोला मिला। इस बुरी तरह से जंक लगे हैंड ग्रेनेड को देखकर लगता है कि यह चार या पांच साल पुराना होगा। पुलिस ने इसे कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
 
मेरठ को उड़ाकर बड़े धमाके की थी पुख्ता प्लानिंग परीक्षितगढ़ में नहर के पास मिला हैंड ग्रेनेड शनिवार शाम सक्रिय निकला। पुलिस ने देर रात सुनसान इलाके में बम को डिफ्यूज किया, इसी दौरान एक बड़ा धमाका हुआ। माना जा रहा है कि किसी बड़ी साजिश के तहत इस सक्रिय बम की योजना बनाई गई थी। जो की असफल रही।Read Also:-  मेरठ : बोरे में रख कर महिला की निर्वस्त्र लाश कंधे पर घुमाता रहा, सुबह 7 बजे कॉलोनी में फेंका और भाग गया; मेरठ की घटना,

 

परीक्षितगढ़ थाना पुलिस ने शनिवार देर रात सुनसान इलाके में हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया। HE 36 हैंड ग्रेनेड को फुल चार्ज डिमोलिशन सेट का उपयोग करके ब्लास्ट किया गया था। हथगोला देखने में निष्क्रिय लग रहा था। लेकिन जैसे ही इसको डिफ्यूज किया गया तो तेज़ रौशनी के साथ जोर का धमाका भी हुआ । इससे साफ हो गया कि बम सक्रिय था। जिसे प्लानिंग के तहत लगाया गया था।

 


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल सेना करती है। नहर से बरामद हैंड ग्रेनेड भी सेना का है। इस तरह के हथगोले का इस्तेमाल आमतौर पर सेना द्वारा प्रशिक्षण के लिए किया जाता है। चूंकि आसपास कोई ट्रेनिंग सेंटर नहीं है, ऐसे में सवाल है कि यहां बम कैसे आया। पुलिस ने आशंका जताई है कि हो सकता है किसी ने इस ग्रेनेड को सेना के आयुध भंडार से चुराया हो और बाद में पकड़े जाने के डर से यहां फेंक दिया हो।