मेरठ: सांसद मलूक नागर दिया बसपा से इस्तीफा, हुए रालोद में शामिल, जयंत चौधरी ने हाथ पर बांधी हरी डोरी.

लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बार पार्टी ने बिजनौर सीट से चौधरी बृजेंद्र सिंह को नगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। मलूक नागर के बीएसपी छोड़ने की खबरें पहले से ही थीं लेकिन बिजनौर से टिकट नहीं मिलने के बाद अब उन्होंने अपना इस्तीफा मायावती को भेज दिया है। 
 
बिजनौर सांसद मलूक नागर ने गुरुवार सुबह 9 बजे बसपा से इस्तीफा दे दिया। ठीक एक घंटे बाद 10 बजे वह राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के दिल्ली आवास पर पहुंचे। वहां पहले से ही जयंत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। जयंत ने मलूक नागर, उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा नागर और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री लखीराम नागर को आरएलडी में शामिल कराया। 

 

मलूक नागर को हरी डोरी पहनाते हुए जयंत ने कहा, 'मलूक नागर के आरएलडी में शामिल होने से हमें और एनडीए को काफी मदद मिलेगी। यह हरी डोरी एक प्राकृतिक प्रतीक है। और ये हमें धरती मां से जोड़ेगा। यह हमें सदैव किसानों के प्रति हमारी जिम्मेदारी की याद दिलाता रहेगा। यह हमारे रिश्ते का प्रतीक है। READ ALSO:-UP : धनुष-बाण के आकार का पहला ग्लास स्काई वॉक ब्रिज धर्मनगरी में बनकर तैयार, जानें इसकी खासियतें.....

 

इससे पहले मलूक नागर ने कहा, 'मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं घर पर नहीं बैठ सकता। मैं इस पार्टी में 18 साल से था। मैं देश और लोगों के लिए काम करना चाहता हूं। बसपा का इतिहास रहा है कि एक कार्यकाल के बाद या तो आपको पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा या फिर पार्टी आपको घर बैठा देगी।

 

 

लगातार दो लोकसभा चुनाव में हार
आपको बता दें कि नागर ने 2009 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर मेरठ से लड़ा था लेकिन इस चुनाव में वह हार गए थे। वहीं, 2014 में उन्होंने बिजनौर से संसदीय चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने बिजनौर से जीत हासिल की थी। इस बार भी उन्हें यहां से टिकट मिलने की उम्मीद थी लेकिन पार्टी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस बार पार्टी ने यहां से विजेंद्र सिंह को टिकट दिया है। टिकट नहीं मिलने से नाराज थे मलूक नागर। 

 

मलूक नागर सबसे अमीर सांसद
मलूक नागर की गिनती उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर सांसदों में होती है। उन्होंने हलफनामे में 249 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। मलूक नागर एक बड़े बिजनेसमैन हैं। उनका रियर स्टेट का भी बड़ा कारोबार है। आयकर विभाग ने अक्टूबर 2020 में मलूक नागर की कंपनियों पर छापेमारी की थी।