लोकसभा चुनाव: सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए जयंत चौधरी ने जारी की RLD के दो उम्मीदवारों की सूची

राष्ट्रीय लोक दल ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली पार्टी ने बागपत से राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदन चौहान को टिकट दिया है। चंदन चौहान वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य हैं।
 
राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की, और उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2024 के लिए एक उम्मीदवार की भी घोषणा की। जारी सूची के मुताबिक, बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से डॉ. राजकुमार सांगवान चुनावी मैदान में होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए योगेश चौधरी के नाम की घोषणा की गई है। READ ALSO:-BJP सांसद उपेन्द्र रावत का कथित एमएमएस (MMS) वायरल, केस दर्ज; एक दिन पहले ही टिकट मिला

 

सोमवार सुबह तक अटकलें थीं कि या तो जयंत चौधरी खुद बागपत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या फिर उनकी पत्नी चारू चौधरी चुनाव लड़ेंगी, लेकिन सूची जारी होते ही पूरी तस्वीर साफ हो गई। 

 

 

शनिवार को जयंत चौधरी ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की
दरअसल, राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने शनिवार रात BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा हुई। इसके बाद जयंत चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और BJP के साथ गठबंधन का ऐलान किया। 

 

दादा को भारत रत्न देने की घोषणा के साथ ही माहौल बदल गया
NDA का हिस्सा बनने से पहले जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी भारत अलायंस के साथ थी और उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ सीटों का समझौता लगभग हो चुका था। इस बीच, केंद्र सरकार ने जयंत चौधरी के दादा चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत भारत रत्न देने की घोषणा की। भारत सरकार की इस घोषणा के बाद जयंत चौधरी ने अपना मन बदल लिया और एनडीए (NDA) का हिस्सा बन गये।