जी20 समिट के दौरान उत्तर प्रदेश से बस से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर

 जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने विभिन्न मार्गों पर दिल्ली की ओर बसों का संचालन सीमित करने का निर्णय लिया है।
 
देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के कारण 7 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली के विभिन्न मार्गों पर डायवर्जन और प्रवेश पर प्रतिबंध के कारण सामान्य यातायात प्रभावित रहेगा। विभिन्न मार्गों से दिल्ली की ओर परिचालन सीमित करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक गाजियाबाद की ओर से सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक खुर्जा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, हापुड, लोनी, साहिबाबाद, कौशांबी, गाजियाबाद, आनंद विहार और कश्मीरी गेट दिल्ली को पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि इस दौरान खासकर लोनी बॉर्डर और दिल्ली कश्मीरी गेट की ओर आने-जाने वाली सेवाओं पर असर पड़ने की आशंका है। READ ALSO:-लोक अदालत 9 सितंबर को लगेगी, चालान माफ कराना है तो ऐसे कराएं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 

ऐसे में सभी को निर्देशित किया जाता है कि वे विभिन्न मार्गों से दिल्ली की ओर आवागमन को सीमित कर स्थानीय जिला प्रशासन एवं पुलिस के संपर्क में रहें तथा विभिन्न माध्यमों से जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली एडवाइजरी पर नजर रखें, ताकि सामान्य यातायात प्रभावित न हो और परिवहन निगम की बसें प्रभावी ढंग से संचालित होती रहें।

यह भी कहा गया है कि इस संबंध में अपने ड्राइवरों और कंडक्टरों को काउंसलिंग और नोटिस बोर्ड के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।

 

आपको बता दें कि जी-20 समिट रूट पर अंतरराज्यीय बसों को अनुमति नहीं है। बसों के लिए भी ट्रैफिक पुलिस की ओर से पहले ही एडवाइजरी जारी की जा चुकी है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि इस सप्ताह के अंत में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के हिस्से के रूप में, उसने ऐसे शिखर सम्मेलन के दौरान विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय समूहों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों का व्यापक मूल्यांकन किया है।  G20 शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को यहां प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र - भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। विशेष पुलिस आयुक्त (Law and Order) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्लीवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।