अयोध्या : उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब, 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं रामलला के दर्शन, हेलीकॉप्टर से की जा रही निगरानी

आज दूसरे ही दिन लाखों श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच गए, जिसके बाद प्रशासन ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है। पुलिस ने अपील की है कि जो भी रामलला के दर्शन करने आ रहा है वह कम से कम 10-15 दिन बाद अयोध्या आए। 
 
22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या में भव्य मंदिर के अंदर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। इसके बाद मंगलवार से भक्तों के लिए दर्शन खोल दिए गए हैं। रामलला की एक झलक पाने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु भी अयोध्या पहुंचे। 8 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बाद भी हालात ऐसे बने कि राम मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद करना पड़ा। दोपहर तक करीब 3 लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर चुके हैं। READ ALSO:-अयोध्या : रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भीड़ के कारण शहर में प्रवेश बंद, जानिए पुलिस ने क्या कहा?

 

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बावजूद श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए पुलिस व्यवस्था बनाए रखने में जुटी हुई है। इस मौके पर UP के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार राम मंदिर के अंदर मौजूद हैं।  भक्तों को आसानी से दर्शन मिल सकें, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। भक्तों को आसानी से दर्शन सुनिश्चित करने के लिए पूरे अयोध्या में करीब 8 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 

 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजी प्रशांत कुमार के साथ अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो। बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी नितीश कुमार ने 8 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। मंदिर और अयोध्या को अलग-अलग 8 हिस्सों में रखा गया है और सभी मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।