आक्रोशित किसानों ने बैरिकेडिग तोड़ी, Noida बोर्ड बैठक रोकने को सड़क पर बैठे

दो मुद्दों पर लगभग सहमति हो चुकी थी, 5 फीसद अतिरिक्त मुआवजा देने के मामले पर छह हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ प्राधिकरण पर पड़ेगा।
 
नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) पर एक बार फिर किसानों ने वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। किसानों का कहना है कि प्राधिकरण अधिकारी बंद कमरों में बैठकर जनहित विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। कुछ दिन पहले किसानों के साथ वार्ता कर आश्वासन दिया था कि सभी किसानों को पांच फीसद का अतिरिक्त मुआवजा दिया जाएगा। आबादी का दायरा 450 मीटर से बढ़ाकर 1,000 मीटर कर दिया जाएगा।

 

जानकारी हो कि Noida Authority के चेयरमैन संजीव मित्तल से विचार विमर्श कर बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।  दो मुद्दों पर लगभग सहमति हो चुकी थी, 5 फीसद अतिरिक्त मुआवजा देने के मामले पर छह हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ प्राधिकरण पर पड़ेगा।

 

मीडिया रिपेार्ट के अनुसार, चर्चा हो चुकी थी,  शुक्रवार को आयोजित नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में दोनों प्रस्ताव शामिल नहीं किए गए।  नाराज होकर किसान भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा के नेतृत्व में सड़क पर उतरे और बोर्ड की बैठक को रोकने लिए निकल पड़े।  जानकारी के अनुसार सेक्टर-5 स्थित हरौला बरातघर से प्राधिकरण कार्यालय का घेराव करने के लिए किसानों ने कदम बढ़ाया। पढ़ें - मेरठ के शूटर नितिन जाटव ने दहलाई थी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट, 5 साल पहले सेंट्रल मार्केट में की थी चोरी।

 

 बताया जा रहा है कि बैरिकेडिग पर पुलिस से टकराव हो गया। हल्की नोकझोंक के बाद बैरिकेडिग तोड़कर किसान संदीप पेपर मिल चौराहे तक पहुंच गए। तैनात भारी पुलिसबल ने उन्हें दूसरी बैरिकेडिंग तोड़ने नहीं दिया। इससे नाराज होकर किसान सड़क पर बैठकर हो हल्ला करने लगे। किसानों ने प्राधिकरण विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी।  read also : दिल्ली में होगी बड़ी गैंगवार! दीपक बॉक्सर संभाल सकता है गोगी गैंग की कमान; जानिए बॉक्सिंग चैंपियन कैसे बना गैंगस्टर।

 

बताया जा रहा है कि, किसानों का यह हाई वोल्टेज ड्रामा सड़क पर कई घंटे चला। बोर्ड बैठक समाप्त होने की सूचना के बाद पुलिस ने उन्हें शांत करा हरौला बारातघर वापस भेज दिया।  पुलिस को उद्योग मार्ग का यातायात डायवर्ट करना पड़ा, जिससे इस रास्ते आने जाने वालों को काफी समस्या रही।   read also : AAP नेता को मारी 26 गोली, सिंगर को भी भून डाला; कौन है जितेंद्र गोगी जिसे कोर्ट रूम में उसी के दोस्त ने मरवा दिया।