उत्तर प्रदेश : 'यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार', समाजवादी पार्टी ऑफिस के बाहर लगाया गया पोस्टर; बढ़ी राजनीतिक हलचल 

उत्तर प्रदेश की सियासत में एक नए पोस्टर की एंट्री हो गई है। यह पोस्टर शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी ऑफिस के बाहर देखा गया पोस्टर पर लिखा है- यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार। इसे पार्टी नेता आईपी सिंह ने लगाया है। 
 
2024 के लोकसभा चुनाव का समय हो सकता है, लेकिन राजनीतिक समीकरण पहले से ही बन रहे हैं। लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने एक बैनर लगाया गया है, जिस पर लिखा है, 'यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार'। यह बैनर समाजवादी पार्टी प्रवक्ता आईपी सिंह ने लगाया है, जो पहले भाजपा में थे लेकिन समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। बैनर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की तस्वीर है।Read Also;-उत्तर प्रदेश और हरियाणा में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबने से 15 लोगो की मौत, 7 बच्चों की भी हुई मौत

 

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के खिलाफ नया मोर्चा बनाने की कवायद में लगे हैं। इसी के चलते वह हाल ही में दिल्ली पहुंचे और विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी। बैठक के बाद नीतीश ने कहा था कि विपक्षी एकता मजबूत हो रही है। सभी विपक्षी नेता एक साथ बैठकर आम सहमति बनाएंगे। सवाल यह है कि अगर सभी विपक्षी नेता एकजुट हो गए तो क्या 2024 तक की राह भाजपा के लिए मुश्किल होगी।

 


120 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को चुनौती
इस बैनर के चर्चा में आने के बाद समाजवादी पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भी ट्वीट किया और कहा कि '‘यूपी और बिहार में जोर बा, भाजपा के भगाये के बा। वहीं समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश में 80 और बिहार में 40 समेत कुल 120 सीटें हैं। इन 120 सीटों पर खेला होगा। इन सीटों पर हारेगी बीजेपी पोस्ट में लिखा गया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा, राजद, जदयू मिलकर बीजेपी को 120 सीटों पर हराएंगे। उत्तर प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा ही बीजेपी को हराएगी।

 

उत्तर प्रदेश का नेतृत्व करेंगे अखिलेश : नीतीश
कुछ दिन पहले उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की थी। इसके बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा था कि हम सबका लक्ष्य एक ही है, सबको मिलकर बीजेपी को हटाना है। वहीं विपक्ष की एकता में अखिलेश यादव की भूमिका को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि सपा अध्यक्ष यूपी को और आगे ले जाएंगे। इसके बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि मैं उनके प्रचार अभियान में नीतीश कुमार के साथ हूं।