1 KM तक बिना इंजन दौड़ी रेल, शाहजहांपुर में चलती ट्रेन से इंजन अलग होने से यात्रियों में मचा हड़ंकप

 

यूपी के शाहजहांपुर में चलती ट्रेन से इंजन अलग होने से यात्रियों में दहशत फ़ेल गयी। यह घटना आज सुबह मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के पास हुई। बताया जा रहा है कि इंजन एक किलोमीटर ट्रेन के डिब्बे से आगे निकल गया और ट्रेन 1 किलोमीटर तक इंजन के बिना दौड़ी। हालांकि इससे किसी जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। 

read more। UP Flood Alert: CM योगी ने दी 10 जिलों में बाढ़ की चेतावनी, अलर्ट पर अधिकारी

गंगा सतलुज एक्सप्रेस बरेली से शाहजहांपुर की तरफ जा रही थी। तभी मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पार करते ही सुबह लगभग 7:00 बजे ट्रेन का इंजन अचानक बाकी डिब्बों से अलग होकर एक किलोमीटर आगे निकल गया। ट्रेन के रुकने पर यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। मिली जानकारी के अनुसार, कैपलिंग अलग होने से ट्रेन का इंजन डिब्बों से अलग हो गया था। इस घटना की वजह से ट्रेन 1 घंटा लेट हुई। इंजन को जोड़कर ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन लाया गया जहां कैपलिंग को ठीक करके ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया। 

बता दें कि ट्रेन का इंजन अलग होते ही मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को भी दी गई है। इस हादसे में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन आगे के लिए रवाना होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।हादसे के बाद ट्रैक पर करीब एक घंटे तक अन्य ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया।