UP में जीत से गदगद प्रि‍यंका गांधी बोली-आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई

प्रियंका गांधी ने लिखा, "मैं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुक़दमे लगाये गये, जेल में डाला गया, बार-बार नज़रबंद किया गया मगर आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गये, आप टिके रहे।"
 
उत्तर प्रदेश में अखिल भारतीय गठबंधन ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से लोगों को चौंका दिया है। चुनाव से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रही थी। लेकिन चुनाव नतीजों ने यूपी में बीजेपी के सभी दावों को खारिज कर दिया है। गठबंधन ने यूपी में कुल 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसमें समाजवादी पार्टी ने 37 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने 6 सीटें जीती हैं। कांग्रेस पार्टी ने पिछले दो लोकसभा चुनावों के मुकाबले इस बार उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन किया है। उत्तर प्रदेश में मिली इस बड़ी सफलता को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जज्बे को सलाम किया।REAS ALSO:-NDA की बैठक, नीतीश कुमार किन शर्तों पर NDA में?, बिहार के सीएम बोले-जल्द बननी चाहिए सरकार

 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिए क्या कहा?
यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुक़दमे लगाये गये, जेल में डाला गया, बार-बार नज़रबंद किया गया मगर आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गये, आप टिके रहे। 

 


मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया। 

 

आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है- कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की क़ीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है।

 

'चुनाव जनता का है, जनता लड़ती है, जनता जीतती है'
कांग्रेस महासचिव ने आगे लिखा, ''मुझे आप पर और उत्तर प्रदेश की जागरूक जनता पर गर्व है, जिन्होंने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और पूरे भारत को हमारे संविधान को बचाने का एक ठोस संदेश दिया। आपने आज की राजनीति में एक पुराने आदर्श को फिर से स्थापित किया है-कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, उन्हें नजरअंदाज करने की कीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता लड़ती है, जनता जीतती है।''