Mahadev Betting App : महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में चार्जशीट दाखिल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 14 लोगों को बनाया आरोपी....

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 197 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। ED ने प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और उनके सहयोगी रवि उप्पल समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है। सबूत के तौर पर 8800 से अधिक पन्नों के दस्तावेज़ों का हवाला दिया गया है।
 
प्रवर्तन निदेशालय ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में पहली चार्जशीट दाखिल की। जांच एजेंसी ने इस मामले में प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और उनके सहयोगी रवि उप्पल समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है।  ED ने 197 पेज की चार्जशीट दाखिल की है। ED के अधिकारियों ने बताया कि यह 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला है। ED ने चंद्राकर और उप्पल को मुख्य आरोपी बनाया है। READ ALSO:-दिल्ली और बिहार में भूकंप के झटके, नेपाल में भी 6.1 मैग्निट्यूड की तेज़ी से कांपी धरती;

 

197 पन्नों की चार्जशीट में ईडी ने सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल, विकास छापरिया, चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, अनिल दम्मानी, सुनील दम्मानी, विशाल आहूजा, धीरज आहूजा के अलावा सृजन एसोसिएट्स के जरिये पुनाराम वर्मा, शिव कुमार वर्मा, पुनाराम को आरोपी बनाया है। आरोपियों की सूची में शिव कुमार वर्मा, यशोदा वर्मा और पवन नैथानी का नाम शामिल है। जांच एजेंसी ने रायपुर की PMLA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। 

 

सबूत के तौर पर 8800 से अधिक पन्नों के दस्तावेज़ों का हवाला दिया गया है। अदालत 25 नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई में आरोप पत्र पर संज्ञान लेगी। बता दें कि इस मामले में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था। ED ने पहले कहा था कि जांच से पता चला है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप UAE से संचालित किया जाता था।

 

महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोशन के लिए ED ने कई बॉलीवुड कलाकारों को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसमें रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी, कपिल शर्मा और हिना खान जैसे कई नाम शामिल थे। इसी बीच खबर आई कि महादेव ऐप के सौरभ चंद्राकर का कनेक्शन दाऊद की कंपनी से है। इसके अलावा उसे ISI का भी समर्थन हासिल है। 

 

जांच में पता चला कि महादेव ऐप संचालित करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल पाकिस्तान में डी-कंपनी का समर्थन कर रहे थे। यह ऐप उन्होंने दाऊद के भाई के साथ मिलकर बनाया था। आपको बता दें कि महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के जरिए अलग-अलग खेलों पर सट्टा लगाया जाता था। क्रिकेट के साथ-साथ खेलों में कार्ड गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल, चांस गेम, क्रिकेट पर सट्टा, तीन पत्ती, ड्रैगन टाइगर शामिल हैं।