खेलते मुस्कराते मासूम बच्चे की मौत का लाइव Video, क्या होता है नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट? जिसे खाने से बच्चे की हालत बिगड़ी?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक बच्चे को नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि इसके बाद बच्चे की हालत इतनी बिगड़ गई कि उसकी मौत हो गई। 
 
बच्चे नई चीजों की ओर बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। आजकल बच्चों में नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट को लेकर काफी क्रेज है। हालाँकि, अगर आपके बच्चे भी इसकी ओर आकर्षित हैं और इसे आज़माना चाहते हैं, तो सावधान हो जाएँ। इससे जुड़ा एक बहुत ही हैरान कर देने वाला भयानक वीडियो वायरल हो रहा है। Read Also:-बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की भीषण सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, बहन ICU में भर्ती, CCTV में कैद हुआ ये भयानक मंजर

 

नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने से बच्चे की मौत
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्कुट खाने से एक बच्चे की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद इस बच्चे की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी मौत हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। 

 


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा दुकान से नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्कुट खाता नजर आ रहा है। इसके कुछ ही देर बाद उनकी हालत बिगड़ गई और वह रोने लगता है। बच्चे के परिवार वाले एकदम घबरा गए और कुछ देर बाद उन के मासूम बच्चे की मौत हो गई। 

 

खुद को इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर कहने वाले @मोहनड्रीमर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि इस तरह के स्मोक बिस्किट की बिक्री पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। धुआं देखकर बच्चे उसे खाने के लिए उतावले हो जाते हैं। इसमें तरल नाइट्रोजन मिलाया जाता है। अगर एक चम्मच भी खाया तो जान के लिए खतरा है। तमिलनाडु सरकार को इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। 

 

कुछ लोगों का दावा है कि तमिलनाडु सरकार ने हाल ही में चेन्नई में एक सरकारी मेले में ऐसे दो स्टॉल लगाने की अनुमति दी थी। हालांकि इस वायरल वीडियो के मूल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। 

 

नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट क्या है?
बताया जा रहा है कि एक सामान्य बिस्किट को लिक्विड नाइट्रोजन में डालकर कुछ मिनट तक घुमाया जाता है और फिर जैसे ही इसे मुंह में डाला जाता है तो पूरा मुंह धुएं से भर जाता है। इस दुकानदार के मुताबिक लिक्विड नाइट्रोजन का तापमान -196°C होता है। इसे सेहत के लिए हानिकारक नहीं बताया गया लेकिन बच्चे की मौत के बाद अब इस पर कई सवाल उठ रहे हैं।