रुद्रप्रयाग में भूस्खलन, 5 की हुई मौत, मलबे में दबी कार; अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्वी राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल, पंजाब समेत 13 राज्यों में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट है। 
 
उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार को भूस्खलन से पांच लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा केदारनाथ यात्रा मार्ग पर हुआ। पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने से एक कार उसमें दब गई। 12 घंटे की मशक्कत के बाद मलबा हटाया गया। शनिवार को कार में पांच शव मिले थे। ये सभी गुजरात से केदारनाथ के दर्शन के लिए आए थे।READ ALSO:-UP : बिजनौर के शेरकोट कस्बे में दीवार फांदकर घर में घुसा गुलदार, परिवार के लोगों ने गुलदार को किया कमरे में बंद, देखें वीडियो

 

आने वाले 24 घंटे कैसे रहेंगे...
  • यहां होगी भारी बारिश: हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु।
  • झारखंड, ओडिशा में मध्यम बारिश होगी।

 

चंडीगढ़-मनाली NH पर दर्दनाक हादसा, आज भी कई जगहों पर बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले कुछ घंटों के लिए मंडी, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू और सिरमौर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान चंबा, सोलन और लाहौल स्पीति के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 

 

 

मध्य प्रदेश में एक हफ्ते तक भारी बारिश की संभावना नहीं, पूर्वी हिस्से में गिरेगा पानी
अगले 24 घंटों के भीतर राज्य में कहीं भी भारी बारिश का अनुमान नहीं है। हालांकि, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम समेत कई शहरों में मौसम बदला रह सकता है। भोपाल में बूंदाबांदी भी हो सकती है। जबलपुर-ग्वालियर में भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। 

 

पटना में गंगा खतरे के निशान से ऊपर; 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
बिहार के कई जिलों में लगातार बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। सुपौल, दरभंगा और मुजफ्फरपुर के निचले इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। नदी के आसपास के गांवों में बाढ़ आ गई है। मौसम विभाग ने आज बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।