सूरत सत्र अदालत ने मानहानि मामले में राहुल को जमानत दी, सजा खत्म करने की अपील पर सुनवाई 13 अप्रैल को

राहुल गांधी को सत्र अदालत ने 13 अप्रैल तक के लिए जमानत दे दी है, हालांकि उनकी संसदीय सदस्यता रद्द करने और बंगला खाली करने को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है।
 
राहुल गांधी को मानहानि मामले में सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई है, उन्हें यह जमानत 13 अप्रैल तक के लिए मिली है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। हालांकि कोर्ट ने राहुल से कहा है कि अगली सुनवाई में उन्हें कोर्ट में पेश होने की जरूरत नहीं है। हालांकि इस सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। वहीं, अगर राहुल जमानत पर बंगला छोड़ते हैं तो उन्हें स्टे नहीं मिलेगा। इस संबंध में आज कोई निर्णय नहीं लिया गया है।Read Also:-क्या आपके व्हाट्सएप (WhatsApp) पर भी फ्री रिचार्ज का मैसेज आया है? अगर मैसेज के लिंक पर क्लिक किया तो पड़ जाओगे परेशानी में

 

इससे पहले सूरत की निचली अदालत ने ही उन्हें 2 साल की सजा सुनाई थी। निचली अदालत के इस फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। बाद में राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भी दिया गया था। एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई के बाद राहुल गांधी ने सोमवार को कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इससे पहले शिकायतकर्ता को 10 अप्रैल तक कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा गया है। 

 

 

 

कांग्रेस का हंगामा जारी है
आपको बता दें कि संसदीय सदस्यता खत्म होने के बाद कांग्रेस का हंगामा भी जारी है. लोकसभा और राज्यसभा सांसद आज भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। विपक्ष का आरोप है कि राहुल के खिलाफ जानबूझकर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।

 


2024 में देशभर में चुनाव होने हैं। अगर उनकी सदस्यता बहाल नहीं हुई तो वे 8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। ऐसे में सवाल भी उठ रहे थे कि 2024 में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दिल्ली में रैली कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी के सूरत पहुंचने से पहले गुजरात कांग्रेस के नेता उनका इंतजार कर रहे थे। पहले ही आदेश दिया गया था कि वरिष्ठ नेता वहां मौजूद रहेंगे। राहुल की अपील के दौरान तीन राज्यों के मिख्यमंत्री भी मौजूद रहे।