G20 Summit : कई रास्तों पर बैरिकेडिंग, इमारतों पर स्नाइपर तैनात... दिल्ली में दो दिन तक बंद रहेंगे ये रास्ते

दिल्ली में ऊंची इमारतों पर स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं और CCTV कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर वाहनों की जांच की जा रही है।
 
आज से भारत मेंG20 Summi शुरू हो रही है। जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रधानमंत्री और मेहमान दिल्ली पहुंच चुके हैं। ऐसे में दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली की सुरक्षा में एक लाख से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की है, जिसके तहत कई सड़कों को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है, जबकि कुछ जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया गया है। READ ALSO:-UP : फौजी की हत्या, अंतिम संस्कार के दौरान रो-रोकर बेहोश हुई पत्नी, बोली- हत्यारों को हो फांसी, हत्यारे ने पत्नी को भेजा मैसेज-आप के पति को खुदा पास भेज दिया है

दिल्ली में ऊंची इमारतों पर स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं और CCTV कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर वाहनों की जांच की जा रही है। नोएडा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करने वाले बॉर्डर पर भी थ्री लेयर बैरिकेडिंग की गई है। 

 

हथियारबंद दिल्ली पुलिस के जवान हर वाहन की जांच करने के बाद ही उसे दिल्ली में प्रवेश करने दे रहे हैं। सभी गाड़ियों की तलाशी और आईडी कार्ड देखने के बाद लोगों को दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं।

 

NDMC इलाके में रहने वाले लोग बाहर जा सकते हैं, लेकिन बाहर से कोई अंदर नहीं आ सकता। NDMC इलाके में सब कुछ बंद है, कोई नहीं जा सकता। केवल आपातकालीन एवं आवश्यक कार्यों से संबंधित वाहन ही जा सकेंगे। इसके साथ ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। रजोकरी इलाके और द्वारका में भी रास्तों को डायवर्ट किया गया है। 

 

दिल्ली के रास्ते दूसरे राज्यों को जाने वाले वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल और वेस्टर्न पेरिफेरल की ओर मोड़ दिया गया है। इसके साथ ही अंतरराज्यीय बसों को रिंग रोड तक आने की अनुमति दी जा रही है। दिल्ली में लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं है।  नई दिल्ली और NDMC इलाकों को छोड़कर पूरी दिल्ली में यातायात जारी रहेगा।  अक्षरधाम फ्लाईओवर भी आज बंद कर दिया गया है।