दिल्ली : AQI में हल्की गिरावट…फिर भी चैन की सांस लेना दूभर, सुबह-शाम ठंड में आई तेजी.... 

रविवार को दिल्ली में AQI में थोड़ी गिरावट देखी गई, हालांकि दिल्ली NCR में वायु प्रदूषण अब भी समस्या बना हुआ है। वहीं, दिल्ली में ग्रुप 4 की पाबंदियां भी हटा दी गई हैं और सरकार ने स्कूल खोलने के आदेश भी दे दिए हैं। ठंड का एहसास और भी बढ़ गया है। 
 
दिल्ली की हवा में प्रदूषण तो कम हो गया है लेकिन दिल्लीवासियों के लिए शांति पाना अब भी मुश्किल है। AQI लेवल में थोड़ी गिरावट देखी गई है, हालांकि Delhi NCR के कई इलाकों में वायु प्रदूषण का स्तर अभी भी एयर क्वालिटी इंडेक्स पर 300 से 350 के बीच बना हुआ है। रविवार सुबह इसमें थोड़ी गिरावट देखी गई है।  अगर गुरुग्राम और नोएडा की बात करें तो यहां कुल AQI 215 और 349 है। READ ALSO:-उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पादों की बिक्री पर लगाई रोक

 

एक दिन पहले वायु प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली में यह 398 के आसपास था जबकि गुरुग्राम और नोएडा में यह 430 और 349 था. प्रदूषण में इस गिरावट के साथ ही दिल्ली में ग्रुप 4 की पाबंदियां भी खत्म हो गई हैं। प्रशासन ने सोमवार से स्कूल खोलने का भी आदेश दिया है। हालांकि अभी भी प्रदूषण में कोई बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सुबह और शाम के वक्त ठंड बढ़ गई है। 

 

 

CPCB के मुताबिक, रविवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में AQI 300 से 350 के आसपास था। आईटीओ में 331, आनंद विहार 335, वजीरपुर 347, रोहिणी 335, आरकेपुरम में 322, पंजाबी बाग में 331, पूसा रोड 286, जहांगीरपुरी 356, मुंडका 378, रहा है। रविवार के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान है। 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है। इसके बाद कल से तापमान में गिरावट की संभावना है।