दूसरी मंजिल पर लटका बच्चा, किस तरह जान पर खेल कर पड़ोसियों ने बचाई मासूम बच्चे की जान, वीडियो वायरल देख रुह कांप जाएगी

हम इंसानों के साथ कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं जो कल्पना से भी परे होते हैं। जिनकी तस्वीरें देखने के बाद रूह कांप जाती है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। बच्चे भी शरारत के नाम पर ऐसे-ऐसे काम करते हैं जिनके बारे में सोचकर भी हैरानी होती है। मुसीबत में फंसे ऐसे ही एक बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 
 
कई बार इंसान ऐसे हादसों का शिकार हो जाता है। जो कल्पना से भी परे होता है।  जिनकी तस्वीरें देखने के बाद रूह कांप जाती है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो स्थिति की गंभीरता को समझते हैं और दूसरों को परेशानी में देखकर तुरंत उनकी मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं। भले ही खुद की जान खतरे में क्यों न हो। ऐसे कई बहादुर लोगों के वीडियो आपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार देखे होंगे। फिलहाल इससे जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों लोगों के बीच चर्चा में है।  जहां एक बच्चा बालकनी में प्लास्टिक शीट पर फंस गया और फिर उसे बचाने के लिए लोगों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। READ ALSO:-मेरठ: डांस करते हुए लड़की की मौत, बहन की हल्दी की रस्म चल रही थी; डांस करते हुए अचानक गिरी, फिर उठ न पाई-Video

 

यह चौंकाने वाली घटना चेन्नई की बताई जा रही है। जहां एक बच्चा बालकनी में बुरी तरह फंस जाता है और फिर लोग उसे बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हैं, लेकिन इस दौरान बगल के फ्लैट में मौजूद महिला कुछ ऐसा करती है जिससे बच्चे की जान बच जाती है और वह अपने परिवार के साथ सुरक्षित है।

 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में अवाडी के एक अपार्टमेंट में रहने वाले एक परिवार का बच्चा बालकनी में लगी प्लास्टिक शीट पर गिर गया था। जिसके बाद पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है। नीचे खड़े लोग बच्चे को बचाने के लिए नीचे चादर लेकर खड़े हो जाते हैं, ताकि बच्चा गिरे तो चादर पर ही गिरे। इस दौरान बच्चा प्लास्टिक शीट पर धीरे-धीरे फिसल रहा था। लेकिन, कुछ लोगों ने पहली मंजिल की खिड़की पर चढ़कर 2 मिनट की मशक्कत के बाद बच्चे को अपनी जान पर खेल कर बचा लिया। 

 

इस पूरी घटना को बगल की मंजिल से एक महिला ने रिकॉर्ड कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई यूजर्स जहां उन लोगों की तारीफ कर रहे हैं तो कई लोग इसके लिए माता-पिता को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।