मध्यप्रदेश के बालाघाट में चार्टर प्लेन हुआ क्रैश, दोनों पायलटों की मौत; 100 फीट गहरी खाई में मिला मलबा

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में शनिवार को दो प्रशिक्षु पायलटों को लेकर जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, ट्रेनी विमान ने बालाघाट की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। 
 
मध्य प्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर एक चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे। दोनों इस दुर्घटना में मौत हो गई। दो चट्टानों के बीच एक का शव जलता नजर आया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।Read Also:-Meerut : दुबई में बिग बॉस-16 का मुख्य चेहरा रही अर्चना गौतम को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, 2018 में जीता था मिस बिकिनी इंडिया का खिताब

 

हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमरा पहाड़ी पर हुआ। एटीसी गोंदिया के एजीएम कमलेश मेश्राम ने बताया कि हादसे में ट्रेनी पायलट रूकाशंका वरसुका और प्रशिक्षक मोहित की मौत हो गई है। 

 


बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया कि यह विमान ट्रेनी विमान था, जिसने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी. घटनास्थल बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है।

 


विमान के उड़ने के 15 मिनट बाद हुआ हादसा
घटना दोपहर करीब 3.20 बजे हुई। हादसे से करीब 15 मिनट पहले विमान ने बिरसी हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी। फिलहाल रेस्क्यू टीम वहां पहुंच गई है। हादसे का कारण अभी पता नहीं चला है।

 

जहां विमान हादसा हुआ वहां दोनों तरफ पहाड़ हैं
बालाघाट जिले में जहां विमान गिरा, उसके दोनों तरफ पहाड़ हैं। विमान का मलबा पहाड़ों के बीच 100 फीट गहरी खाई में मिला है। घने जंगल और पहाड़ी इलाका होने के कारण रेस्क्यू टीम और अधिकारियों को मौके पर पहुंचने में दिक्कत हो रही है। दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए करीब 7 किमी जंगल और पहाड़ी रास्ते को पैदल तय करना पड़ता है। हादसे के बाद महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के एसपी मेडिकल टीम के साथ हॉक फोर्स के जवान स्ट्रेचर लेकर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। 

 

पहले भी एक विमान हादसे का शिकार हो चुका था
पायलटों को गोंदिया, महाराष्ट्र में बिरसी हवाई पट्टी पर प्रशिक्षित किया जाता है। यहां से कई बार विमान मध्य प्रदेश की सीमा की ओर उड़ान भरते हैं। इससे पहले अप्रैल 2017 में बालाघाट जिले की खैरलांजी तहसील के लावणी पुरा गांव में एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। तभी विमान का एटीसी (Air Traffic Control) से संपर्क टूट गया था। इसके बाद विमान रोपवे के पेड़ और टावर से टकराकर नदी में जा गिरा।