'BJP की राजनीति ने मणिपुर में भारत माता की हत्या की' राहुल गांधी के बयान पर संसद में जबरदस्त हंगामा

भारत एक आवाज़ है, भारत हमारी जनता की आवाज़ है, दिल की आवाज़ है। उस आवाज़ की हत्या आपने मणिपुर में की। इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की...आपने मणिपुर के लोगों को मारकर आपने भारत की हत्या की है: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी
 
लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर का मुद्दा उठाया। राहुल ने मणिपुर के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि भारत एक आवाज़ है, भारत हमारी जनता की आवाज़ है, दिल की आवाज़ है। उस आवाज़ की हत्या आपने मणिपुर में की। इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की...आपने मणिपुर के लोगों को मारकर आपने भारत की हत्या की है। राहुल की इस टिप्पणी पर सत्ता पक्ष के सांसद तुरंत नाराज हो गए और खड़े होकर राहुल गांधी के बयान का विरोध करने लगे। सत्ता पक्ष के रुख को देखकर विपक्ष के सांसद भी अपनी सीटों से खड़े होकर टेबल की ओर आ गए और तब स्पीकर को उन्हें बैठाना पड़ा। READ ALSO:-कानपुर-दिल्ली की दूरी 15 अगस्त से 90 KM कम हो जाएगी, कानपुर-अलीगढ़ 6 लेन हाईवे तैयार, प्रधानमंत्री कर सकते हैं उद्घाटन

 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मणिपुर में जिस तरह से लोगों की हत्या हुई है, ये भारत माता की हत्या है। राहुल ने कहा कि मेरी एक मां (सोनिया गांधी) यहां संसद में बैठी हैं और आपने दूसरी मां की हत्या मणिपुर में की है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपने मणिपुर दौरे के कुछ किस्से भी सुनाए। राहुल ने बताया कि जब मैं वहां गया तो मेरी मुलाकात दो महिलाओं से हुई। एक महिला ने मुझे बताया कि उसका एक ही बेटा था जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई और मैं पूरी रात उसके शव के पास रही।

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी के लिए मणिपुर भारत नहीं- राहुल गांधी
इसका उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार भी वहां नहीं गए क्योंकि मणिपुर उनके लिए हिंदुस्तान नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को देश की आवाज की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी सिर्फ दो लोगों की आवाज सुनते हैं, एक अमित शाह और दूसरे अडानी जी की बात करते हैं। 

 

 

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज दूसरा दिन है
आपको बता दें कि पूरा विपक्ष मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है, जिस पर लोकसभा में बहस चल रही है। चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी का भाषण हुआ, जिस पर सरकार की ओर से BJP सांसद स्मृति ईरानी ने जवाब दिया।