BJP के एक और मंत्री का इस्तीफा, योगी सरकार पर लगाया दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप

 स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह भी सपा का दामन थाम सकते हैं। वह 2017 चुनाव से पहले बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। दारा सिंह अभी तक मऊ के मधुबन विधानसभा से विधायक हैं।

 
 

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह भी सपा का दामन थाम सकते हैं। वह 2017 चुनाव से पहले बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। दारा सिंह अभी तक मऊ के मधुबन विधानसभा से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। Read Also: UP Election 2022: शिवपाल यादव ने सम्मान से किया समझौता, भतीजे अखिलेश ने प्रसपा को महज 6 सीट दीं; इसमें एक खुद शिवपाल की दूसरी बेटे आदित्य की


दारा सिंह चौहान ने कहा, ''माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।''

ये नेता भी छोड़ चुके BJP

  • इससे पहले बुधवार सुबह ही 4 बार के सांसद रहे और मुजफ्फरनगर की मीरपुर सीट से भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर RLD ज्वाइन कर ली है। 
  •  मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 5 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। 
  • मौर्य के करीबी माने जाने वाले राधेश्याम मौर्य ने भी पार्टी छोड़ दी है। वहीं जिला पंचायत सदस्य और उनके संपर्क में रहने वाले ग्राम प्रधान और तमाम उनके कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया है। 
  • तिलहर से बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा भी मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 
  • बांदा की तिंदवारी सीट से BJP विधायक ब्रजेश प्रजापति तथा बिल्हौर से BJP MLA भगवती सागर ने भी इस्तीफा दे दिया है। 
  • पटियाली कासगंज के विधायक ममितेश शाक्य, औरैया विधूना से विधायक विनय शाक्य और बदायूं शेखूपुर से धर्मेंद्र शाक्य और विधायक नीरज मौर्य भी सपा में शामिल हो रहे हैं।
  • समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता कह चुके हैं कि बीजेपी को चुनाव लड़ने लायक कैंडिडेट भी नहीं मिलेंगे। वहीं सुभासपा सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर भी कई बार कह चुके थे कि एक दर्जन से ज्यादा बीजेपी मंत्री और विधायक उनके संपर्क में हैं जो समय आने पर सपा ज्वाइन करेंगे।