2730 पदों पर निकली है सूचना सहायक के पदों पर भर्तियां, ग्रेजुएशन पास इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, पूरी डिटेल जानने के पढ़े.... 

RSMSSB भर्ती 2023: उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।
 
RSMSSB भर्ती 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सूचना सहायक के पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2023) निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। उम्मीदवार इन पदों पर 25 फरवरी 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 जनवरी 2023 से चल रही है।Read Also:-UP : अखिलेश यादव की नई टीम की घोषणा, शिवपाल यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य, आजम खान समेत 14 लोग बने राष्ट्रीय महासचिव

 

उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती अधिसूचना को पढ़ने के बाद निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे।

 

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
सूचना सहायक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 39 साल के बीच होनी चाहिए।

 

आरक्षित वर्ग के आवेदकों को भी सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आवेदकों की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी।

 

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा जुलाई 2023 में आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। परीक्षा की विस्तृत अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है।

 

RSMSSB सूचना विज्ञान सहायक भर्ती 2023 कैसे लागू करें

 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए लॉग इन सेक्शन पर क्लिक करें।
  • अब मेल आईडी आदि डालकर रजिस्टर करें।
  • मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
  • इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

 

उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके इस भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। RSMSSB सूचना विज्ञान सहायक भर्ती 2023 अधिसूचना।