नेपाल में विमान क्रैश, विमान में 72 लोग सवार थे, 32 लोगो की मौत की खबर, पहाड़ी से टकराकर खाई में गिरा, विस्फोट के बाद लगी आग; 

 नेपाल में विमान क्रैश खराब मौसम के कारण विमान पहाड़ी से टकरा गया। लैंडिंग से पहले हुए हादसे के बाद विमान में आग लग गई। पोखरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान येती एयरलाइंस का बताया जा रहा है। 
 
नेपाल में रविवार सुबह एक बड़ा विमान हादसा हो गया। यति एयरलाइंस के विमान एटीआर-72 में 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे। नेपाल के स्थानीय मीडिया के मुताबिक अब तक 32 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। वहीं, नेपाल लाइव टुडे ने 15 मौतों का दावा किया है। हालांकि, एयरलाइंस और सरकार की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।Read Also:-बैंक से 'आंखें' (आइरिस स्कैन) दिखाकर निकाल सकेगें पैसे, जल्दी आ सकता है ये नया नियम

 

हादसे की तस्वीरें और फुटेज सामने आ रहे हैं। उसमें यह हादसा काफी भयानक लग रहा है। बचाव और राहत कार्य में लगे लोगों के मुताबिक, किसी के बचने की उम्मीद नहीं है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से विमान एक पहाड़ी से टकराया और दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में विस्फोट के साथ आग लग गई थी। 

 

 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, घटना रविवार सुबह करीब आठ बजे की है। स्थानीय लोग राहत और बचाव के लिए पहुंचे। हालांकि यह खबर दोपहर 12 बजे के करीब मीडिया में आई।

 

विमान में 10 विदेशी नागरिक भी सवार थे
कैप्टन कमल केसी विमान उड़ा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 68 यात्रियों में 10 विदेशी नागरिक भी विमान में सवार थे। एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा है कि अभी तक किसी जीवित व्यक्ति को नहीं निकाला गया है। 

 

हादसे से जुड़े अहम अपडेट...

 

  • नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई।
  • दुर्घटनास्थल पर सेना तैनात कर दी गई है। उन्होंने बचाव और राहत कार्य की कमान संभाली।

 

इससे पहले पिछले साल मई के महीने में तारा एयर का एक विमान खराब मौसम की वजह से पहाड़ी मुस्तांग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस घटना में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा था कि खराब मौसम की वजह से विमान बाएं की बजाय दाएं मुड़ गया था। इससे विमान पहाड़ों से टकराया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।