Kargilजामिया मस्जिद में लगी भीषण आग, पूरी तरह हुई जल कर खाक, देखें VIDEO

 कारगिल के द्रास इलाके में जामिया मस्जिद में लगी भीषण आग ने इमारत को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। बाद में आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इससे मस्जिद को काफी नुकसान हुआ है। 
 
लद्दाख के कारगिल जिले के द्रास स्थित सेंट्रल जामिया मस्जिद में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। इससे वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बाद में सेना, पुलिस और दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि इससे मस्जिद को भारी नुकसान पहुंचा है। जानकारी मिली है कि जैसे ही यह आग लगनी शुरू हुई और फिर तेजी से पूरी मस्जिद में फैल गई। घटना के तुरंत बाद पुलिस, स्थानीय लोग और सेना आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई।Read Also:-उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 2023 के लिए छुट्टियों का कैलेंडर जारी किया, यहां देखें पूरी लिस्ट

 

 

तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि आग काफी भीषण थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

 

राजनीतिक कार्यकर्ता सज्जाद कारगिली ने ट्वीट किया कि द्रास की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ। द्रास संवेदनशील इलाका है लेकिन इससे भी ज्यादा दुर्भाग्य की बात यह है कि यहां एक भी फायर सर्विस नहीं है। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने कुछ नहीं सीखा है।