Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में CISF के काफिले पर ग्रेनेड हमला, एक जवान शहीद,  4 आतंकी ढेर

 
Jammu Kashmir Terrorist Attack : जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा होने वाला है। इससे पहले आतंकियों ने सीआईएसएफ की एक गाड़ी पर हमला कर दिया है। जिसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि दो घायल हो गए। वहीं, दूसरी ओर बारामुला के सुजवां में सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया गया है।

 

जानकारी के अनुसार आतंकियों द्वारा ग्रेनेड हमले की घटना जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे की गई है। बताया जा रहा है कि CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक दिया। जिसमें एक एएसआई एसपी पटेल शहीद हो गए जबकि दो जवान घायल हो गए। read : डेट पर बुलाकर युवती ने काट दिया मंगेतर का गला, बोली-पसंद नहीं था, मां-बाप जबरन शादी करा रहे थे

 

कल से चलाया था ऑपरेशन

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि उन्हें इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली। जिसके बाद रात में ही इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया। सुबह घेराबंदी पर फायरिंग हुई जिसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया है और 4 जवान घायल हो गए । आतंकियों के किसी घर में छुपे होने की आशंका है। 

पीएम के दौरे से पहले बड़ी घटना की सूचना : अधिकारी

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को लगातार यह सूचना मिल रही थी की पीएम के दौरे से पहले आतंकी जम्मू शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते है। इस सूचना के बाद गुरूवार शाम से ही जम्मू पुलिस ने सेना और अर्धसेनिक बलों के साथ मिलकर शहर के कई इलाको में सर्च ऑपरेशन चलाए। यह सर्च ऑपरेशन शुक्रवार तड़के तक जारी रहा और इसी ऑपरेशन के दौरान जम्मू के Bhatindi इलाके में CISF के जवानों को ले जा रही एक बस पर आंतकियो ने फायरिंग शुरू कर दी।

 

जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे आतंकी : डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि, 'हमें रात को जानकारी मिली थी कि एक मोहल्ले के अंदर आतंकी छिपे हुए हैं। जानकारी मिलते ही हमलोगों ने एक ऑपरेशन किया जिसमें हमारे 5 जवान जख्मी हुए। इसी दौरान हमारे ASI एसपी पटेल शहीद हो गए। ये ऑपरेशन रातभर चलता रहा और थोड़ी देर पहले दोनों आतंकियों को मार गिराया गया है. ये दोनों ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और इनका मकसद किसी सिक्योरिटी फोर्स के कैंप पर अटैक करने का था। हालांकि उससे पहले ही हमारे जवानों ने इसे मार गिराया.' 

 

सुजवां में 4 आतंकी ढेर

कश्मीर के सुजवां में एक ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों की तरफ से 4 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं जबकि एक जवान शहीद और 4 जवान घायल हो गए। वहीं कल बारामुला में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया था। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के मालवा इलाके में बीती रात सुरक्षाबलों और स्थानीय पुलिस को आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। 

 

मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू सहित 4 आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घाटी में सबसे ज्यादा समय तक जीवित रहने वाला आतंकवादी कांतरू सुरक्षा बल के कई कर्मियों और असैन्य नागरिकों की हत्या में लिप्त रहा था और वह कश्मीर घाटी के 10 मोस्ट वॉन्टेंड आतंकवादियों में से था।